Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब Aligarh में दलित परिवार पलायन को मजबूर, घर के बाहर लगे 'मकान बिकाऊ है' के बैनर

अलीगढ़ में 6 दर्जन से ज्यादा लोगों ने अपने घर के बाहर 'मकान बिकाऊ है' के बैनर लगाए हैं. इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है. 

अब Aligarh में दलित परिवार पलायन को मजबूर, घर के बाहर लगे 'मकान बिकाऊ है' के बैनर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में 6 दर्जन से अधिक दलित समाज के लोगों ने घर के बाहर 'यह मकान बिकाऊ' के बैनर-पोस्टर लगाए हैं. दावा है कि उन्हें पलायन के लिए मजबूर किया जा रहा है. बिल्डर उन्हें कॉलोनी में कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं देता है. मामला महुआ खेड़ा थाना इलाके की पॉश कॉलोनी सागवान सिटी का है. आरोप है कि लोग बिल्डर के उत्पीड़न से परेशान हैं. 

क्या है मामला
अलीगढ़ के महुआ खेड़ा थाना इलाके की पॉश कॉलोनी सागवान सिटी में यह मामला सामने आया है. यहां 6 दर्जन से ज्यादा दलित परिवारों ने अपने घर के बाहर पोस्टर लगाए हैं. इसमें कहा कि है कि दलित परिवारों को कॉलोनी में कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी जाती है. उनका आरोप है कि 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर वह कॉलोनी के पार्क में भंडारा करना चाहते थे. बिल्डर ने इसकी इजाजत नहीं दी. 

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi Masjid Row: ज्ञानवापी मामले में आज आ सकता है फैसला, इन 7 मांगों पर सुनवाई पूरी 

प्रशासन में मचा हड़कंप
मामला सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है. सोमवार को इस मामले में प्रशासन की तरफ से एडीएम, एसीएम और सीओ कॉलोनी पहुंचे. उन्होंने दोनों पक्षों के लोगों के साथ बैठकर मामले को सुलझाया. जानकारी के मुताबिक इस मामले में कॉलोनी में तीन पार्क चिन्हित कर लिए गए हैं, जहां 7 दिन पहले सूचना देकर कार्यक्रम किए जा सकते हैं. लेकिन किसी भी पार्क में अतिक्रमण नहीं होगा. कॉलोनी के लोगों का कहना है कि इस विवाद के पीछे की वजह वहां कम्यूनिटी सेंटर न होना है, जहां लोग आराम से कोई कार्यक्रम कर सकें.

ये भी पढ़ेंः Quad Summit: टोक्यो में क्वाड देशों की मीटिंग जारी, PM मोदी बोले- 'दोस्तों के बीच आकर खुशी मिली'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement