Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar: बिहार के 5 जिलों में आकाशीय बिजली का भीषण कहर, हादसों में 4 लोगों की हुई मौत

Bihar के पांच जिलों में गिरी आकाशीय बिजली, दो नाबालिगों सहित 4 की मौत. एक घर में भी लगी आग.

Bihar: बिहार के 5 जिलों में आकाशीय बिजली का भीषण कहर, हादसों में 4 लोगों की हुई मौत

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः बिहार (Bihar) के अलग-अलग जिलों से भीषण वज्रपात की घटनाएं सामने आयी हैं. जानकारी के मुताबिक सहरसा (Saharsa), खगड़िया, पूर्णिया (Purnia) और लखीसराय में आकाशीय बिजली गिरी है. इन वज्रपात की घटनाओं में 4 लोगों की मौत हो गई. वहीं मुंगेर में ठनका गिरने से एक घर में भीषण आग लग गई. मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

11 वर्षीय मासूम की आकाशीय बिजली गिरने से मौत

बिहार (Bihar) में बारिश ने कहर बरपा रखा है. आकाशीय बिजली गिरने की घटना में 11 वर्षीय मासूम की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक बिहार के सहरसा (Saharsa) में सोमवार को मासूम कुंदन खेत में काम कर रहे माता-पिता को पानी पिलाने गया था. वापस लौटते समय बारिश शुरू हो गयी और वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया. मृतक कुंदन सहरसा जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के चिकनी गांव वार्ड नं 6 का रहने वाला था. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

यह भी पढ़ेः UP: सपा नेता ने दी थी अपर नगर आयुक्त को जान से मारने की धमकी, डीएम ने दिए कुर्की के आदेश

एक किसान की खेत में मौत

पूर्णिया (Purnia) में मंगलवार को खेत में काम कर रहे किसान पर आकाशीय बिजली गिर गयी की. जिससे वह बुरी तरह झुलस गया. परिजनों ने उसे रूपौली अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया. मृतक की पहचान रूपौली थाना क्षेत्र के कंकला गांव के लक्ष्मण कुमार शर्मा (35) के रूप में हुई है.

 कैथी गांव में ठनका गिरने से युवक की मौत 

घटना सोमवार देर शाम की है. जहां एक युवक की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक 25 वर्षीय मणि कुमार रजक घर के पास शौचालय करने के लिए गया था उसी समय वह वज्रपात की चपेट में आ गया. हादसे के बाद परिजनों ने मणि को चौथम पीएचसी में भर्ती कराया. जहां मणि को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ेः AK-47 Recovery Case: बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को 10 साल की सजा

एक और हादसे में झुलसकर छात्रा की मौत

लखीसराय (Lakhisarai) जिले के चानन थाना क्षेत्र के भंडार गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक छात्रा बुरी तरह झुलस गईं. घायल छात्रा को जमुई सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां जांच के दौरान छात्रा को मृत घोषित कर दिया गया. मृत छात्रा की पहचान जमुई जिले के गिधौर प्रखंड निवासी राजीव पासवान की 16 वर्षीय पुत्री रागिनी कुमारी के रूप में हुई है.

घर में लगी भीषण आग

जानकारी के अनुसार मुंगेर (munger) के कोतवाली थाना क्षेत्र के रिफ्यूजी कॉलोनी बंगाली टोला में बारिश के दौरान ठनका गिरने से एक घर में भीषण आग लग गई. जिससे घर में रखा सामान जलकर राख हो गया. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. जलकर राख हुए सामान की कीमत लगभग 5 लाख रूपये आंकी जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement