Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उपचुनाव : बिहार में RJD का दबदबा कायम, मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी जीतीं

Mokama By-Election Results 2022: मोकामा विधानसभा सीट से आरजेडी उम्मीदवार नीलम देवी ने बीजेपी की सोनम देवी को 16 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है.

उपचुनाव : बिहार में RJD का दबदबा कायम, मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी जीतीं

बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: बिहार की मोकामा विधानसभा सीट पर आरजेडी ने अपना दबदबा कायम रखा है. यहां बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने उपचुनाव में जीत दर्ज की है. उन्होंने भाजपा की उम्मीदवार सोनम देवी को हरा दिया है. 20वें राउंड की काउंटिंग पूरी होने तक नीलम देवी 76,979 वोट मिले, जबकि बीजेपी की सोनम देवी 60,402 वोट हासिल कर सकीं. बीजेपी उम्मीदवार को 16 हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा.

    RJD उम्मीदवार नीलम देवी ने कहा, 'हमारी जीत पहले से ही तय थी. हमने पहले ही कहा था कि कोई टक्कर में नहीं है. सिर्फ एक औपचारिकता थी वो भी पूरी हो गई. मोकामा बाबा परशुराम की धरती है. जनता किसी बहकावे में नहीं आएगी. विधायक जी ने जो विकास किया है जनता उसी का फल दे रही है.'

    ललन सिंह और अनंत सिंह में रहा टकराव
    बीजेपी प्रत्याशी सोनम देवी के पति ललन सिंह भी बाहुबली रहे हैं. ललन सिंह और अनंत सिंह एक-दूसरे के लंबे समय से विरोधी रहे हैं. ललन सिंह को गैंगस्टर से नेता बने सूरजभान सिंह का करीबी माना जाता है. सूरजभान ने साल 2000 के विधानसभा चुनाव में अनंत सिंह के बड़े भाई दिलीप सिंह को हराया था. जो रावड़ी देवी के नेतृत्व वाली RJD सरकार में मंत्री भी बने थे.

    ये भी पढ़ें- उपचुनाव नतीजे: मोकामा में जीतीं नीलम देवी, 7 में से 4 सीटों पर बीजेपी आगे, देखें Live अपडेट

    मोकामा 2.70 लाख मतदाता 
    एक वरिष्ठ निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मोकामा 2.70 लाख मतदाता हैं. इनमें से 52.3 प्रतिशत लोगों ने तीन नवंबर को हुए उपचुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. गोपालगंज और मोकापा दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 619 मतदान केंद्र बनाए गए थे. उपचुनाव में कुल 15 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें 9 गोपालगंज और 6 मोकामा से हैं.

    ये भी पढ़ें- भारत में कब शुरू होगी Twitter की ब्लू टिक पेड सर्विस? एलन मस्क ने दिया जवाब 

    अनंत सिंह के दोषी ठहराए जाने के बाद सीट हुई थी खाली
    इस साल अगस्त में सरकार बदलने के बाद बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच यह पहला चुनावी मुकाबला था, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू नई सरकार बनाने के लिए भाजपा खेमे से नाता तोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेतृत्व वाले गठबंधन से जा मिली. महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस और अन्य दल शामिल हैं. मोकामा सीट RJD विधायक अनंत सिंह को शस्त्र अधिनियम के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के कारण विधायक के रूप में उन्हें अयोग्य ठहराए जाने के बाद खाली हुई थी, जबकि गोपालगंज में उपचुनाव भाजपा विधायक सुभाष सिंह की मृत्यु के बाद जरूरी हो गया था.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement