Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Police: मौजूदा तनावपूर्ण हालात को देखते हुए पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, तत्काल प्रभाव से आदेश लागू

उत्तर पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त ने सांप्रदायिक परिदृश्य और राष्ट्रीय राजधानी में मौजूदा कानून-व्यवस्था का हवाला देकर रद्द की छुट्टियां.

Delhi Police: मौजूदा तनावपूर्ण हालात को देखते हुए पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, तत्काल प्रभाव से आदेश लागू

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली (Delhi) में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. दिल्ली में उत्तर पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त (Deputy Commissioner of Police) ने सांप्रदायिक परिदृश्य और राष्ट्रीय राजधानी में मौजूदा कानून-व्यवस्था (Law and Order) को मद्देनजर रखते हुए सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द करने का आदेश जारी किया है. पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने यह आदेश 13 जून को जारी किया.

13 जून को जारी किये गए इस आदेश के मुताबिक, दिल्ली में सांप्रदायिक परिदृश्य और मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, सभी प्रकार के अवकाश को तत्काल प्रभाव से स्थगित किया गया है. साथ ही पहले से स्वीकृत या मंजूर छुट्टियों को भी तत्काल प्रभाव से रद्द किया गया है.

यह भी पढ़ेः CM Yogi Adityanath की 'बुलडोजर बाबा' छवि के पीछे है प्रशासन-सुशासन का डबल डोज!

पुलिस उपायुक्त (DCP) उषा रंगनानी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, “जो अधिकारी/कर्मचारी पहले से ही छुट्टी पर चल रहे हैं, वे बिना किसी चूक के अपनी ड्यूटी के स्थान पर तुरंत कार्यभार ग्रहण करें. कोई भी अधिकारी डीसीपी/उत्तर पश्चिम दिल्ली से मंजूरी लिए बिना अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की छुट्टी नहीं देगा. सभी पर्यवेक्षी अधिकारी इसका पालन सुनिश्चित करेंगे.” इस आदेश के अनुसार चेतावनी देते हुए कहा गया है कि आदेश का पालन न करने वाले अधिकारियों या कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

यह भी पढ़ेः Maharashtra: 'दुनियाभर के मुसलमानों से मांफी मांगे सरकार' ठाणे पुलिस की अधिकारिक वेबसाइट से वायरल हुआ मैसेज

ऐसा आदेश इसलिए जारी किया गया है जिससे की कानून-व्यवस्था (Law and Order) के स्तर पर किसी भी अनहोनी से बचा जा सके. पूर्व में हनुमान जयंती के दिन हुए उत्तर पश्चिमी दिल्ली  (North West Delhi) के जहांगीरपुरी में जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़पें हुईं थीं. इस घटना में पुलिसकर्मियों सहित एक स्थानीय नागरिक भी घायल हुआ था. फिलहाल में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा (अब निलंबित) के दो नेताओं द्वारा विवादास्पद टिप्पणी के विरोध प्रदर्शन के बाद से पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement