Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi: दिल्ली को अतिरिक्त पानी मिलने से दूर होगा जल संकट, सीएम खट्टर ने जताई सहमति

भाजपा प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात में 100 क्यूसेक अतिरिक्त पानी देने के लिए सहमत हुए सीएम. गुप्ता ने जल संकट के लिए दिल्ली सरकार को बताया जिम्मेदार.

Delhi: दिल्ली को अतिरिक्त पानी मिलने से दूर होगा जल संकट, सीएम खट्टर ने जताई सहमति

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्लीवासियों के लिए बड़ी राहत वाली खबर सामने आयी है. भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात के बाद हरीयाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली (Delhi) के लिए अतिरिक्त पानी देने के लिए अपनी सहमति दे दी है. दिल्ली के लिए 100 क्यूसेक अतिरिक्त पानी की मांग की गई थी जिस पर मुख्यमंत्री ने हामी भर दी.

आपको बता दें कि दिल्ली में पेयजल संकट को दूर करने के प्रयासों के बीच प्रदेश भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की. दिल्ली (Delhi) भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने सीएम खट्टर से 100 क्यूसेक अतिरिक्त पानी दिल्ली को देने की मांग की थी. इस मुलाकात में सीएम खट्टर ने मांग को स्वीकार करते हुए 100 क्यूसेक पानी देने पर सहमति अपनी सहमति व्यक्त की. 

यह भी पढ़ेः Madhya Pradesh: बहन की जलती चिता पर लेट गया भाई, झुलसने से हुई मौत

आदेश गुप्ता का दिल्ली सरकार पर हमला

हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने जानकारी दी कि इंसानियत का परिचय देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने पानी देने के लिए हामी भरी है. आदेश गुप्ता इसी दौरान दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 30 फीसदी लीकेज खत्म किया जाए तो दिल्ली को अन्य राज्य से पानी मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा (Haryana) से करार के मुताबिक पर्याप्त पानी मिल रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जब भी कोई संकट आता है तो वह अपना पल्ला झाड़ अन्य राज्यों पर दोष मढ़ने लगते हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष गुप्ता का कहना है कि केजरीवाल पानी की किल्लत के जिम्मेदार खुद हैं. पहले यमुना प्रदूषण से लेकर पानी की समस्या में हरियाणा और पंजाब दोनों राज्य दोषी हुआ करते थे, लेकिन आज सिर्फ हरियाणा को दोष दे रहे हैं, क्योंकि अब पंजाब में उनकी सरकार है.

यह भी पढ़ेः Bulldozer Action: घर गिराए जाने के बाद HC में दायर हुई याचिका, कहा- घर जावेद पंप का नहीं, उसकी पत्नी का है

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement