Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Scheme से परेशान राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी ने की आत्महत्या, सेना में जाना चाहता था

Agnipath Scheme के चलते मानसिक रूप से परेशान युवक ने की आत्महत्या, राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी का मृतक.

Agnipath Scheme से परेशान राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी ने की आत्महत्या, सेना में जाना चाहता था

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः Agnipath Scheme के विरोध में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. आज देशभर में भारत बंद (Bharat Bandh) भी बुलाया गया है. इसी बीच राजस्थान (Rajasthan) से एक दुखद खबर सामने आयी है. जहां एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों के मुताबिक युवक सेना में शामिल होना चाहता था.

जानकारी के मुताबिक मृत युवक भरतपुर (Bharatpur) जिले के चिकसाना थाना क्षेत्र के बिलौठी गांव का रहने वाला था. मृतक की पहचान कन्हैया गुर्जर (22) पुत्र महाराज सिंह गुर्जर के रूप में हुई है. युवक ने खेत में पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) लागू होने के बाद से युवक ने तैयारी करना छोड़ दिया था. युवक मानसिक तौर पर परेशान था और मायूस रहने लगा था. परिजनों ने बताया कि कन्हैया कबड्डी का राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी था. वह 12वीं के बाद से ही वह सेना में जाने के लिए तैयारी कर रहा था.

यह भी पढ़ेः Agnipath Scheme Protest के लिए कोचिंग संस्थानों पर हिंसा भड़काने का आरोप, एक मालिक गिरफ्तार

Agnipath Scheme लागू होने के बाद से मानसिक दबाब में था युवक

परिजनों ने जानकारी में बताया कि जब से अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) की घोषणा हुई थी, तभी से कन्हैया ने दौड़ लगाना बंद कर दिया था. परिजनों ने उसे समझाने का भी कई बार प्रयास किया लेकिन वो तैयारी के लिए सुबह दौड़ने नहीं जा रहा था. परिजनों के मुताबिक कन्हैया का कहना था कि अब उसका सैनिक बनने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा.

परिजनों को घटना की जानकारी सोमवार सुबह हुई. जब सभी परिजन सुबह को जागे तो कन्हैया घर में नहीं था. जिसके बाद परिजनों ने उसे तलाशना शुरू किया. ढूंढने पर उसका शव गांव से बाहर खेत में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला. जानकारी के अनुसार मृतक के पिता खेती करते हैं और भाई मजदूर करके परिवार का भरण पोषण करते हैं.

यह भी पढ़ेः Dhananjay Munde: लिव-इन पार्टनर की बहन करती थी वसूली, इसलिए बीमार हुए उद्धव के मंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement