Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan: जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद तनाव, 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद

Jalore News: जालोर में दलित छात्र की मौत से इलाके के लोग काफी गुस्से में हैं. तनाव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने जालोर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद (Internet Suspended) कर दी है.

Rajasthan: जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद तनाव, 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद

राजस्थान के जालोर में इंटरनेट सेवा बंद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के जालोर (Jalore) में 9 साल के दलित छात्र की मौत के बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. प्रशासन ने जालोर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद (Internet Suspended) कर दी है. छात्र की मौत के बाद स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है और वे आरोपी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं, बीजेपी भी इस मुद्दे पर राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर हमलावर हो गई है. 

क्या है मामला?
जानकारी के मुताबिक, जालोर में 9 साल के एक दलित बच्चे ने स्कूल में रखे मटके को पानी पीने के लिए छू लिया था. इससे नाराज स्कूल टीचर ने बच्चे को इतना पीटा की उसकी कान की नस फट गई. बाद में उपचार के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई. दलित छात्र की मौत से इलाके के लोग काफी गुस्से में हैं. दलित संगठन भी इस मामले में अपनी आवाद उठा रहे हैं. हांलाकि, पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है.

टीचर की पिटाई से छात्र की फट गई थी कान की नस

CM गहलोत ने घटना पर जताया दुख
सीएम अशोक गहलोत ने बच्चे की मौत पर गहरा दुख जताया है. गहलोत ने ट्वीट किया, 'जालोर के सायला थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा मारपीट के कारण छात्र की मृत्यु दुखद है. आरोपी शिक्षक के खिलाफ हत्या व SC-ST एक्ट की धाराओं के तहत गिरफ्तारी की जा चुकी है. मामले के त्वरित अनुसंधान एवं दोषी को जल्द सजा हेतु प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम में लिया गया है. पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलवाना जाएगा. मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाएगी.'

ये भी पढ़ें- Route Diversion: दिल्ली जाने से पहले जान लें रूट प्लान, बंद रहेंगे कई रास्ते, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

बीजेपी ने गहलोत सरकार को घेरा
राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने अशोक गहलोत सरकार निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट किया, 'सुराणा, जालोर के नौ वर्ष के विद्यार्थी इंद्र मेघवाल की ऐसी क्या गलती थी कि उसे पीटकर गहरे जख्म दिए जिससे उसकी मौत हो गई? इसका जिम्मेदार कौन है? मुख्यमंत्री जी आपके राज में एक वंचित वर्ग का छात्र सुरक्षित नहीं है। पीड़ित परिवार की सहायता कर दोषियों पर शीघ्र कार्यवाही करनी चाहिए.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement