Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajya Sabha Election: सत्तारुढ़ भाजपा को क्रॉस वोटिंग का डर, भाजपा गठबंधन और निर्दलीय विधायक आज पहुंचेंगे पंजाब

हरियाणा में होने वाले राज्यसभा चुनाव का मुकाबला रोमांचक होता जा रहा है. सत्ता में बैठी भाजपा के साथ ही विरोधी दलों को भी क्रॉस वोटिंग डर सता है.

Rajya Sabha Election: सत्तारुढ़ भाजपा को क्रॉस वोटिंग का डर, भाजपा गठबंधन और निर्दलीय विधायक आज पहुंचेंगे पंजाब

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हरियाणा (Haryana) के चुनावी मैदान में इस समय गरमा गर्मी का माहौल है. हरियाणा (Haryana) में राज्यसभा (Rajya Sabha) की दो सीटों के लिए चुनाव होने हैं. इन दो सीटों पर कुल तीन उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. भाजपा के कृष्ण लाल पंवार, कांग्रेस के अजय माकन और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर कार्तिकेय शर्मा चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवार अजय माकन की जीत का दावा किया है. भाजपा (BJP) ने क्रॉस वोटिंग से बचने के लिए अपने विधायकों सहित जजपा और निर्दलीय विधायकों को पंजाब के सुख विलास रिजोर्ट में भेजने का फैसला किया है.

कांग्रेस (Congress) ने दावा किया है कि उसके पास 31 से अधिक विधायकों का समर्थन है. जिसके बाद से भाजपा (BJP) और उसके सहयोगियों की धड़कने बढ़ी हुई हैं. भाजपा और जजपा को अपने निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा के लिए क्रॉस वोटिंग का खतरा सता रहा है. जिसके बाद अब भाजपा-जजपा गठबंधन और 6 निर्दलीय विधायकों को सरकार ने मोहाली के सुख विलास रिजोर्ट में ठहराने की व्यवस्था की है.

यह भी पढ़ेः Delhi: जामिया नगर की इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में लगी भीषण आग, दमकल की सात गाड़ियां मौके पर मौजूद

भाजपा नेताओं का पर्यवेक्षक मंडल करेगा मुलाकात

दो सीटों के लिए होने वाले राज्यसभा (Rajya Sabha) चुनाव को लेकर भाजपा (BJP) पर्यवेक्षक मंडल भाजपा - जजपा और निर्दलीय विधायकों से बातचीत करेगा. इस पर्यवेक्षक मंडल में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह विधायकों के साथ बातचीत करेंगे. इस बैठक में विधायकों को चुनावी प्रक्रिया के बारे में बताया जाएगा.

क्रास वोटिंग का खतरा

राज्यसभा (Rajya Sabha) के चुनाव में क्रॉस वोटिंग का खतरा सत्तारुढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन और उसके सहयोगियों को ही नहीं है बल्कि क्रॉस वोटिंग का खतरा कांग्रेस (Congress) को भी सता रहा है. जहां भाजपा (BJP) ने अपने और सहयोगी पार्टियों के विधायकों का पंजाब के बड़े अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल के सुख विलास रिजोर्ट में ठहरने का इंतेजाम किया है. वहीं कांग्रेस ने भाजपा से पहले ही अपने विधायकों को कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ भेज दिया है.

यह भी पढ़ेः Delhi: कबाड़ बेचकर स्कूलों को पर्यावरण के लिहाज से सुरक्षित बनाने का मास्टर प्लान, दिल्ली नगर निगम का बड़ा फैसला

10 जून को होनी है वोटिंग

क्रॉस वोटिंग के डर के बीच राज्यसभा (Rajya Sabha) चुनाव 10 जून को होना है. इस चुनाव में पहले उम्मीदवार को जीत के लिए 31 वोट चाहिए. जबकि दूसरी सीट के लिए 30 वोट. भाजपा (BJP) के पास 40 विधायक हैं, जजपा के 10, कांग्रेस (Congress) 31, इनेलो 1, हलोपा 1 और 7 निर्दलीय विधायक है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement