Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shraddha Murder Case: फॉरेंसिक जांच में श्रद्धा के मर्डर की पुष्टि, बरामद हड्डियों से पिता का DNA हुआ मैच

पुलिस श्रद्धा के टुकड़ों को लगातार ढूंढ रही है, लेकिन अभी तक उसे पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं. जंगलों से मिली हड्डियों का DNA पिता से मैच किया जा रहा है.

Shraddha Murder Case: फॉरेंसिक जांच में श्रद्धा के मर्डर की पुष्टि, बरामद हड्डियों से पिता का DNA हुआ मैच

श्रद्धा हत्याकांड मामले में पुलिस के हाथ एक ऑडियो टेप लगा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: श्रद्धा वालकर मर्डर केस (Shraddha Murder Case) में बड़ा अपडेट सामने आया है. फोरेंसिक लैब के सूत्रों के मुताबिक, पुलिस टीम को जंगलों से मिली हड्डियों से श्रद्धा के पिता का डीएनए मैच हो गया है. साथ ही फॉरेंसिक जांच में इस बात की भी पुष्टि हो गई है कि श्रद्धा की हत्या की गई थी. फॉरेंसिक टीम ने बताया कि पुलिस ने जो आरी बरामद हुई थी उस पर श्रद्धा की बॉडी को काटने के निशान मिले हैं. फॉरेंसिक टीम ने फिलहाल दिल्ली पुलिस को मौखिक जानकारी दे दी है. हालांकि पूरी रिपोर्ट आने में अभी समय लगेगा.

गौरतलब है कि आरोपी आफताब के कबूलनामे के बाद दिल्ली पुलिस को छानबीन के दौरा महरौली के जंगलों में कई हड्डिया मिली थीं. इन हड्डियों को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया था. इन हड्डियों से डीएनए मिलान के लिए श्रद्धा के पिता का ब्लड सैंपल लिया गया था. फोरेंसिक लैब के सूत्रों के मुताबिक, कुछ हड्डियों से श्रद्धा के पिता का DNA मैच हो गया है. हालांकि फोरेंसिक टीम अभी जांच कर रही है.

पढ़ें- Shraddha Murder Case: दिल्ली, मुंबई से लेकर हिमाचल तक, कैसे आफताब की साजिश ने उलझा दी है पुलिस जांच?

दिल्ली पुलिस श्रद्धा के शव के टुकड़ों की लगातार छानबीन कर रही है, लेकिन अब तक उसे पुख्ता कामयाबी हाथ नहीं लगी है. पुलिस को शुक्रवार को दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) में जंगल के अंदर एक सूटकेस में कुछ बॉडी पार्ट्स बरामद हुए हैं, जो किसी महिला के ही लग रहे हैं. फरीदाबाद पुलिस ने सूरजकुंड जंगल (Surajkund forest) से मिले इस सूटकेस की जानकारी दिल्ली पुलिस को दे दी है, जिसकी जांच की जा रही है.

पढ़ें- ब्लैकमेलिंग, मारपीट और टॉर्चर की शिकायत के बाद भी क्यों नहीं गिरफ्तार हुआ था आफताब? पुलिस ने बताई वजह

कई महीने पहले फेंका गया सूटकेस
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सूरजकुंड जंगल में सूटकेस के अंदर मिले बॉडी पार्ट्स में धड़ भी शामिल है. बता दें कि श्रद्धा की हत्या भी 18 मई को कर दी गई थी. उसके शव के 35 टुकड़े उसके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने महरौली के जंगल में ठिकाने लगाने की बात कबूली है.

पढ़ें- Shraddha Murder Case में पुलिस के हाथ लगे पांच चाकू, इन्हीं से किए गए थे शव के टुकड़े

आफताब का चल रहा है पॉलीग्राफी टेस्ट
श्रद्धा के हत्यारे आफताब को फिलहाल पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया हुआ है और उसका पॉलीग्राफी टेस्ट (Perceptual Ability Test) चल रहा है. PAT एक तरह का साइक्लोजिकल एनालिसिस टेस्ट (psychological analysis test) होता है, जिससे अपराधी के सच-झूठ बोलने का पता लगता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement