Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand Bus accident: उत्तराखण्ड में बस हादसे में 26 लोगों की मौत, MP सीएम का उत्तराखण्ड दौरा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को उत्तराखण्ड का दौरा कर घटनास्थल का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने घायलों का हाल जाना साथ ही सहायता राशि की भी घोषणा की.

Uttarakhand Bus accident: उत्तराखण्ड में बस हादसे में 26 लोगों की मौत, MP सीएम का उत्तराखण्ड दौरा

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तराखण्ड राज्य के उत्तरकाशी जिले में हुए सड़क हादसे में 26 तीर्थयात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई. रविवार को हुए इस हादसे में अपनी जान गवाने वाले अधिकतर तीर्थयात्री मध्यप्रदेश के रहने वाले थे. घटना की जानकारी लेने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार रात में ही उत्तराखण्ड पहुंच गए थे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार सुबह हादसे वाली जगह पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया. 

यह भी पढ़ेः India Wheat Export Ban: भारत के बैन का दिखने लगा असर, गेहूं की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी घटनास्थल पर पहुंचे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घायल लोगों से भी बात की. मुख्यमंत्री के मुताबिक घायल ड्राइवर ने बताया कि बस का स्टीयरिंग फेल होने के कारण वह बस पर नियंत्रण खो बैठा और यह हादसा हो गया. मुख्यमंत्री ने स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि शवों का पोस्टमॉर्टम हो गया है. उसके बाद उन्हें हवाई मार्ग से खजुराहो ले जाया जाएगा. कोशिश की जाएगी की सभी शवों का अंतिम संस्कार आज ही हो सके. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया- मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने ज्यादा टीम लगाकर जल्दी एंबालमिंग के निर्देश दिए हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायु सेना के विमान की व्यवस्था की है. उसके बाद हम सभी पार्थिव देह खजुराहो रवाना करेंगे.

यह भी पढ़ेः Prophet Muhammad Controversy: इस्लामिक देशों के बयान पर भड़का भारत, दे डाली नसीहत

सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत

रविवार को उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी में यमुनोत्री हाइवे पर हुए इस सड़क हादसे में बस में तकरीबन 30 लोग सवार थे जिनमें से 26 लोगों की मौत हो गई. हादसे में मरने वाले 26 लोगों में से 25 लोग मध्यप्रदेश के रहने वाले थे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों को 5-5 लाख और घायलों को 50-50 हजार सहायता राशि देने की घोषणा की है. सभी मृतक मध्यप्रदेश के पन्ना के रहने वाले थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement