Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BANGLADESH VIOLENCE : हिंदुओं पर एक दिन में 30 हमले, आर्मी चीफ ने कही ये बात, जानें 5 पॉइट्स में ताजा अपडेट्स

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद सरकार बैकफुट पर आ गई है. हालांकि, ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बांग्लादेश में 5 अगस्त को 20 हिंदुओं के साथ अपराध के मामले सामने आए. यहां जानें बांग्लादेश से जुड़े पांच बड़े अपडेट्स.

Latest News
BANGLADESH VIOLENCE : हिंदुओं पर एक दिन ��में 30 हमले, आर्मी चीफ ने कही ये बात, जानें 5 पॉइट्स में ताजा अपडेट्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश के जनरल वकार-उज़-ज़मां ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ी जानकारी दी है. आर्मी चीफ के मुताबिक, बीते 5 अगस्त को बांग्लादेश के 20 जिलों में हिंदुओं के साथ 30 अपराध हुए हैं. सेना प्रमुख ने कहा कि बांग्लादेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है. हालांकि इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट बताती है कि 5 अगस्त को बांग्लादेश के 52 जिलों में हिंदू समुदाय पर हमलों की कम से कम 205 घटनाएं सामने आई हैं. हालांकि, बांग्लादेश में यथास्थिति कैसे लाई जाए और उभरते संकट का समाधान कैसे किया जाए, इस पर आज दोपहर एक बैठक होनी है. 

सामान्य कामकाज शुरू होने पर सेना बैरक में लौट जाएगी- सेना प्रमुख
सेना प्रमुख का कहना है कि अगर स्थिति में सुधार होता है तो सभी नियमित बल आतंकवाद के खिलाफ अपना अभियान चलाएंगे. उन्होंने कहा कि इस समय अगर बांग्लादेश की पुलिस संगठित होकर सामान्य कामकाज शुरू कर दे तो सेना बैरक में लौट जाएगी. आपको बता दें कि बांग्लादेश में पुलिस बल ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. 

बांग्लादेश से जुड़े पांच बड़े अपडेट्स जान लें...

  1. बांग्लादेश में यथास्थिति कैसे लाई जाए और उभरते संकट का समाधान कैसे किया जाए, इस पर आज दोपहर एक बैठक निर्धारित है.
  2. आर्मी चीफ ने कहा कि बांग्लादेश की पुलिस संगठित होकर सामान्य कामकाज शुरू कर दे तो सेना बैरक में लौट जाएगी.
  3. बांग्लादेश के गृह मंत्रालय ने दुर्गा पूजा पर तीन दिन की छुट्टी का प्रस्ताव दिया है. 
  4. अल्पसंख्यकों का प्रतिनिधित्व करने वाले दो समूह - हिंदू, बौद्ध, क्रिश्चियन यूनिटी काउंसिल और बांग्लादेश पूजा उडजापान परिषद अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मुहम्मद यूनुस से आज मिलेंग. 
  5. बांग्लादेश पुलिस ने हफ्ते भर से जारी अपनी हड़ताल खत्म कर दी. पुलिसकर्मी अब वापस काम पर लौट आए हैं. 

 

यह भी पढे़ं- बांग्लादेश में फिर तनाव : प्रदर्शनकारियों ने किया SC का घेराव, चीफ जस्टिस इस्तीफा देने को हुए मजबूर



आपको बता दें कि बांग्लादेश में राजनीतिक बदलाव के बावजूद अल्पसंख्यकों पर हमले नहीं रुके हैं। शेख हसीना की सरकार के गिरने के बाद नोबेल विजेता अर्थशास्त्री मुहम्मद यूनुस की अध्यक्षता में एक अंतरिम सरकार का गठन किया गया. हालांकि, संयुक्त राष्ट्र ने भी इस नई सरकार के तहत हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों के खिलाफ उत्पीड़न और हिंसा पर चिंता व्यक्त की. तब मुहम्मद यूनुस ने हिंदुओं की एक बैठक बुलाई. बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने हिंदुओं की सुरक्षा पर चर्चा के लिए हिंदू समुदाय के युवाओं और छात्रों के साथ एक बैठक बुलाई. विभिन्न पक्षों से हिंदुओं पर अत्याचार के आरोप लग रहे हैं, उस मामले पर चर्चा के अलावा बताया गया है कि बांग्लादेश में यथास्थिति कैसे लाई जाए और उभरते संकट का समाधान कैसे किया जाए, इस पर भी चर्चा होगी. इन सभी मामलों पर चर्चा के लिए आज दोपहर एक बैठक बुलाई गई है. 


(ढाका से सलीम रज़ा के इनपुट्स के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement