trendingPhotosDetailhindi4012142

IND Vs SL पहला टी-20: ईशान-श्रेयस की तूफानी पारी और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से जीती टीम इंडिया

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 मुकाबला लखनऊ में खेला गया और पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 199 रनों का लक्ष्य दिया था.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 24, 2022, 08:57 PM IST

लखनऊ में भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 आज खेला गया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने टीम को 199 के लक्ष्य तक पहुंचाया था. इसके बाद गेंदबाजों ने भी अपना दम दिखाया. टीम इंडिया ने 62 रनों से मैच जीत लिया है है. वेस्टइंडीज के साथ टी-20 और वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर रोहित आर्मी ने पहले ही अपने इरादे दिखा दिए थे. देखें मैच के जीते के हीरो कौन-कौन रहे...

1.जमकर बोला ईशान का बल्ला, खेली 89 रनों की पारी

जमकर बोला ईशान का बल्ला, खेली 89 रनों की पारी
1/5

आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी ईशान किशन ने आज बल्ले से दिखा दिया कि क्यों मुंबई इंडियंस ने उन्हें 15 करोड़ से ज्यादा में रिटेन किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला था लेकिन आज के मैच में उन्होंने उम्दा पारी खेली है. ईशान ने 56 गेंदों में तेज-तर्रार पारी खेलकर 89 रन बनाए थे.



2.रोहित शर्मा ने खेली कप्तानी पारी

रोहित शर्मा ने खेली कप्तानी पारी
2/5

रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शुरुआत ही ताबड़तोड़ अंदाज में की और बड़े स्कोर की नींव रखी. कप्तान आज अर्धशतक से चुके लेकिन दूसरे छोर से खड़े होकर उन्होंने ईशान को खुलकर खेलने का मौका दिया. कप्तान ने 32 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली थी. पारी के दौरान उन्होंने लगातार पिच पर ईशान से बातचीत भी की और सीनियर के तौर पर कुछ समझाते भी दिखे थे.



3.अय्यर की धुआंधार पारी, 28 गेंदों में ठोके 57 रन

अय्यर की धुआंधार पारी, 28 गेंदों में ठोके 57 रन
3/5

श्रेयस अय्यर अपने प्रदर्शन से टीम के लिए दावेदारी मजबूत करते नजर आ रहे हैं. जब भी उन्हें मौका मिला है उन्होंने उपयोगी पारी खेली है. आज के मैच में भी उन्होंने 28 गेंदों में धुआंधार 57 रन बनाए हैं. अय्यर इस बार आईपीएल में केकेआर की कप्तानी करने वाले हैं.



4.दीपक हुड्डा का डेब्यू, कप्तान ने पहनाई कैप

दीपक हुड्डा का डेब्यू, कप्तान ने पहनाई कैप
4/5

आज के मैच में दीपक हुड्डा का डेब्यू है. कप्तान रोहित शर्मा न कैप देकर मैदान पर भेजा और कैप लेते हुए युवा खिलाड़ी थोड़े भावुक भी हो गए थे. इस सीरीज में ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना तय है. ऋतुराज गायकवाड़  चोट के कारण आज के मैच में नहीं खेल पाए हैं. टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने और डेब्यू मैच में टीम की जीत से हुड्डा को बहुत कुछ सीखने को मिला होगा.



5.पहली ही गेंद पर भुवी ने दिखाया कमाल

पहली ही गेंद पर भुवी ने दिखाया कमाल
5/5

अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पहली ही गेंद पर कमाल दिखाया और श्रीलंका के ओपनर पाथुम निसांका को चलता किया. आज के मैच में भुवी ने 2 विकेट झटके जबकि वेंकटेश अय्यर को 2, युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली है. बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों की सधी हुई रणनीति के सामने श्रीलंकाई खिलाड़ियों की एक नहीं चली और टीम इंडिया ने आसानी से जीत हासिल कर ली.



LIVE COVERAGE