trendingPhotosDetailhindi4001417

Famous Cricketers Profession: कोई पायलट, तो कोई पुलिसमैन

कुछ मशहूर क्रिकेटर अगर खेलों की दुनिया में नहीं आते, तो शायद डॉक्टर होते या फ्लाइट उड़ाते. जानें ऐसे कुछ खास क्रिकेटरों के प्रोफेशन के बारे में.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 10, 2021, 12:57 PM IST

क्रिकेट की दुनिया में सफल होने से पहले हर क्रिकेटर को बहुत मेहनत करनी पड़ती है. कुछ क्रिकेटर तो ऐसे भी हैं जिन्होंने कोई न कोई प्रोफेशनल डिग्री ले रखी है. किसी के पास MBBS की डिग्री है, तो किसी ने पायलट का लाइसेंस लिया है. ऐसे ही कुछ क्रिकेटरों के पुराने प्रोफेशन के बारे में जानते हैं.

1.Yuzvendra Chahal राष्ट्रीय स्तर के चेस खिलाड़ी रहे हैं

Yuzvendra Chahal राष्ट्रीय स्तर के चेस खिलाड़ी रहे हैं
1/7

आज युजवेंद्र चहल की बॉलिंग के लाखों फैंस हैं. हालांकि, चहल स्कूल के दिनों में चेस भी खेलते थे. उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के चेस टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया था.



2.VVS Laxman ने MBBS कॉलेज में लिया था एडमिशन

VVS Laxman ने MBBS कॉलेज में लिया था एडमिशन
2/7

क्लासिक बैटिंग स्टाइल के अलावा लक्ष्मण पढ़ने में भी खूब होशियार थे. वेरी वेरी स्पेशल खिलाड़ी ने स्कूल के बाद MBBS कॉलेज में एडमिशन लिया था. यह अलग बात है कि वह क्रिकेटर बने और दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं.



3.Shane Bond थे न्यूजीलैंड में पुलिसमैन 

Shane Bond थे न्यूजीलैंड में पुलिसमैन 
3/7

न्यूजीलैंड के फास्ट बोलर शेन बॉन्ड का करियर लगातार चोटों के कारण छोटा रहा. हालांकि, कम समय में ही उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया था. शेन बॉन्ड कीवियों की नैशनल टीम में जुड़ने से पहले बतौर पुलिसमैन अपनी सेवाएं देते थे.



4.Usman Khawaja हैं पायलट

Usman Khawaja हैं पायलट
4/7

पाकिस्तानी मूल के ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा के पास फ्लाइट उड़ाने का लाइसेंस है. ख्वाजा ने बतौर पायलट नौकरी भी की है. 
(तस्वीर: Twitter से)



5.Brad Hodge पेट्रोल पंप पर करते थे नौकरी

Brad Hodge पेट्रोल पंप पर करते थे नौकरी
5/7

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग राष्ट्रीय टीम में चुने जाने से पहले पेट्रोल पंप पर नौकरी करते थे. हॉग PL में पंजाब की टीम से बतौर कोच भी जुड़े.



6.Ian Chappell दिग्गज कप्तान खेलते थे बेसबॉल

Ian Chappell दिग्गज कप्तान खेलते थे बेसबॉल
6/7

ऑस्ट्रेलिया के महानतम कप्तानों में शुमार इयान चैपल शायद खेलने के लिए ही बने थे. महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तानों में शुमार चैपल बेसबॉल के भी प्रोफेशनल खिलाड़ी थे.



7.Sheldon Cottrell का सैल्यूट ही बताता है पेशा 

Sheldon Cottrell का सैल्यूट ही बताता है पेशा 
7/7

वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कार्टेल का हर विकेट के बाद सैल्यूट कर जश्न मनाने का अंदाज लोकप्रिय है. इसकी वजह है कि कार्टेल आर्मी बैकग्राउंस से आते हैं. वह जमैकन डिफेंस शोल्डर रह चुके हैं.



LIVE COVERAGE