trendingPhotosDetailhindi4001313

Virat Kohli की ही तरह इन खिलाड़ियों की भी कप्तानी गई रातों-रात

विराट कोहली को कप्तानी से हटाने पर विवाद जारी है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब किसी कप्तान को अचानक हटा दिया गया हो. ऐसा पहले भी हुआ है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 09, 2021, 04:46 PM IST

Virat Kohli को हटाकर रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तान दी गई है. हालांकि, इससे कोहली के कुछ फैंस काफी दुखी हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब किसी कप्तान को अचानक हटाया गया हो. इससे पहले भी कई बार ऐसा हुआ हैं. ऐसे ही और किन कप्तानों को हटाया गया, जानें यहां...

1.Sourav Ganguly की भी हुई थी कप्तानी और टीम से छुट्टी

Sourav Ganguly की भी हुई थी कप्तानी और टीम से छुट्टी
1/5

साल 2005 सौरभ गांगुली के करियर का सबसे बुरा दौर था. उसी साल कोच ग्रेग चैपल से विवाद के बाद न सिर्फ उन्हें कप्तानी से हटाया गया, बल्कि टीम से भी उनकी छुट्टी हो गई. गांगुली ने अपनी किताब में भी इसका ज़िक्र किया है. इस घटना से वह बहुत आहत हुए थे.



2.Sachin Tendulkar भी कप्तानी छीनने से हुए थे दुखी

Sachin Tendulkar भी कप्तानी छीनने से हुए थे दुखी
2/5

सचिन तेंडुलकर ने अपनी किताब Playing It My Way में कप्तानी से हटाने के अनुभव पर बात की थी. उन्होंने कहा कि मुझे 1997 में ऑस्ट्रेलिया टूर से लौटने के बाद अचानक कप्तान से हटा दिया गया. BCCI या बोर्ड के किसी अधिकारी ने मुझसे बात भी नहीं की. मेरे लिए यह अनुभव बहुत आहत करने वाला था.



3.David Warner को बीच सेशन हटाया गया

David Warner को बीच सेशन हटाया गया
3/5

David Warner को IPL 2021 में बीच सेशन में कप्तानी से हटाया गया था. वॉर्नर को इसके बाद टीम से भी बाहर कर दिया गया. इस दिग्गज खिलाड़ी की ही कप्तानी में साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL खिताब जीता था.



4.Shreyas Iyer: चोट के बाद लौटे, लेकिन नहीं मिली कप्तानी 

Shreyas Iyer: चोट के बाद लौटे, लेकिन नहीं मिली कप्तानी 
4/5

IPL 2021 से पहले श्रेयस अय्यर को चोट लग गई और वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए. दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तानी दी और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया. हालांकि, बीच सेशन में टीम से जुड़ने के बाद भी अय्यर को दोबारा कप्तानी नहीं मिली. यह अलग बात है कि श्रेयस ने खुलकर कहा था कि वह दिल्ली की टीम की कप्तानी करना चाहते हैं. 



5.Srinivas Venkataraghavan: 2 WC में रहे कप्तान, अचानक हुई छुट्टी

Srinivas Venkataraghavan: 2 WC में रहे कप्तान, अचानक हुई छुट्टी
5/5

श्रीनिवास वेंकटराघवन ने दो वर्ल्ड कप (1975 और 1979) में भारतीय टीम की कप्तानी की थी. हालांकि, बोर्ड ने उनके साथ भी खास रहमदिली नहीं दिखाई और अचानक ही उनकी छुट्टी कर दी गई. उन्हें तो कप्तानी से हटाए जाने की सूचना फ्लाइट में मिली थी. 



LIVE COVERAGE