trendingPhotosDetailhindi4007167

Virat Kohli के समर्थन में Ravi Shastri ने गांगुली-सचिन पर कही दी बहुत बड़ी बात

विराट कोहली की कप्तानी विवाद पर रवि शास्त्री उनके समर्थन में उतर गए हैं. उन्होंने कोहली को सपॉर्ट करते हुए गांगुली और सचिन पर भी बड़ी बात कह दी है.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 25, 2022, 06:50 PM IST

विराट कोहली के कप्तानी विवाद पर अब रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. शास्त्री ने कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि वह अभी कप्तान रह सकते थे और काफी कुछ टीम इंडिया के लिए कर सकते थे. कोहली और शास्त्री हमेशा एक-दूसरे के समर्थन में रहे हैं और अब कोच पद छोड़ने के बाद भी शास्त्री कोहली का साथ दे रहे हैं. 

1.बिना नाम लिए साधा निशाना

बिना नाम लिए साधा निशाना
1/5

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर रवि शास्त्री ने कहा कि वह आराम से अभी 2 साल और कप्तानी कर सकते थे. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए यह भी कहा कि शायद कुछ लोग नहीं चाहते थे कि 2 साल और कप्तानी कर कोहली 50 टेस्ट बतौर कप्तान जीतने का रिकॉर्ड बनाएं. 



2.टीम इंडिया को अब तक 2 ही कप्तानों ने वर्ल्ड कप जिताया

टीम इंडिया को अब तक 2 ही कप्तानों ने वर्ल्ड कप जिताया
2/5

कोहली के बचाव में उतरते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि टीम इंडिया में कई अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन उनमें से सबने विश्व कप नहीं जीता है. उन्होंने कहा कि अब तक वर्ल्ड कप सिर्फ 2 ही कप्तानों ने जीता है महेंद्र सिंह धोनी और कपिलदेव ने. इनके अलावा भी कई कप्तान और खिलाड़ी हुए हैं और उन सबने भारतीय क्रिकेट के लिए अपना योगदान दिया है.



3.सचिन-गांगुली को भी दे दिया ताना

सचिन-गांगुली को भी दे दिया ताना
3/5

विराट कोहली का बचाव करते हुए रवि शास्त्री ने सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली पर भी बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा कि अगर कप्तान की सफलता सिर्फ वर्ल्ड कप जीतने से होती है तो गांगुली ने भी कभी वर्ल्ड कप नहीं जीता और द्रविड़ ने भी. उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलक का जिक्र करते हुए कहा कि सचिन ने भी 6 वर्ल्डकप खेले तब जाकर वह विश्व विजेता टीम का हिस्सा बने.



4.खिलाड़ी को उसके पूरे खेल से जज किया जाना चाहिए

खिलाड़ी को उसके पूरे खेल से जज किया जाना चाहिए
4/5

रवि शास्त्री ने कह कि टीम इंडिया में कई सीनियर खिलाड़ी हैं जो विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. ये सभी खिलाड़ी अच्छे और महान खिलाड़ी हैं. एक खिलाड़ी को सिर्फ वर्ल्ड कप जीतने से जज नहीं किया जा सकता है. किसी खिलाड़ी ने खेल को क्या दिया है और उसे कितना आगे तक ले गया है, ये बातें मायने रखती हैं.



5.गांगुली और शास्त्री का विवाद पुराना है

गांगुली और शास्त्री का विवाद पुराना है
5/5

रवि शास्त्री और सौरभ गांगुली के बीच विवाद पुराना है लेकिन दोनों ने कभी खुलकर इसे स्वीकार नहीं किया है. कहा जाता है कि गांगुली को शास्त्री के तौर-तरीके खासा पसंद नहीं हैं और वह उन्हें कोच नहीं बनाना चाहते थे. टीम इंडिया के कोच पद से छुट्टी के बाद एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में शास्त्री ने कहा था कि मेरा गांगुली से कोई झगड़ा नहीं है. मैं टाटा स्टील का कप्तान था जब गांगुली हमारी टीम में खेलते थे. मैंने अपनी आंखों के सामने उन्हें स्टार बनते देखा है.



LIVE COVERAGE