Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2021: 5 विकेट चटका कर एशेज में कप्तान पैट कमिंस ने दोहराया इतिहास

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम को कमिंस की घातक गेंदबाजी ने घुटनों पर ला दिया.

Latest News
Ashes 2021: 5 विकेट चटका कर एशेज में कप्तान पैट कमिंस ने दोहराया इतिहास

pat cummins

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज (Ashes) की शुरुआत बुधवार से हुई. ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड गाबा में शुरू हुए पहले टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 39 साल बाद कीर्तिमान गढ़ा. ​कमिंस एशेज में 39 साल बाद 5 विकेट लेने वाले पहले कप्तान बन गए.  बॉब विलिस ने 26 नवंबर 1982 को 5 विकेट चटकाए थे.

इसके साथ ही कमिंस कप्तान के रूप में डेब्यू टेस्ट खेलते हुए 5 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए. 127 साल पहले जॉर्ज गिफन ने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

कमिंस ने पहले दिन इंग्लिश बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाए. पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम को कमिंस की घातक गेंदबाजी ने घुटनों पर ला दिया. टीम पहली पारी में महज 147 रन बनाकर आउट हो गई. कमिंस ने 13.1 ओवर में 38 रन देकर 5 विकेट चटकाए. उन्होंने तीन मेडेन ओवर फेंके.

ये बल्लेबाज बने शिकार
पैट कमिंस की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों की एक नहीं चली. कमिंस ने डेविड मलान को चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर एलेक्स कैरी के हाथों कैच करा चलता कर दिया. मलान महज 6 रन बना सके.

इसके बाद कप्तान ने बेन स्टोक्स का शिकार किया. 20 गेंद खेल चुके स्टोक्स क्रीज पर जमने की कोशिश में थे कि उन्हें कमिंस ने बड़ा झटका देते हुए 5 रन पर आउट कर दिया.


दो विकेट चटकाने के बाद कप्तान आत्मविश्वास से लबरेज हो गए. 45वां ओवर डालने आए कमिंस ने ओली रॉबिनसन को खाता भी नहीं खोलने दिया. रॉबिनसन के बाद मार्क वुड को 8 रन पर आउट करने के बाद कमिंस नया कीर्तिमान गढ़ने की ओर बढ़े लेकिन इंग्लिश बल्लेबाज क्रिस वोक्स उनकी राह का रोड़ा बन गए.

51वां ओवर डालने आए कमिंस ने पहली ही गेंद पर इस चुनौती को पार कर लिया. उन्होंने जोश हेजलवुड के हाथों वोक्स को कैच करवाकर एशेज के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया. मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को 2—2 विकेट मिले. बहरहाल, पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के चलते इंग्लिश टीम सस्ते में आउट हो चुकी है. देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्या कमाल करते हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement