Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes: Yuvraj Singh से 6 गेंदों पर 6 छक्के खाने वाले गेंदबाज ने बनाया कीर्तिमान

ब्रॉड अभी तक 525 विकेट ले चुके हैं. इसके साथ ही वह जून में ऑल टाइम टेस्ट विकेट टेकर्स की लिस्ट में कर्टनी वॉल्श को पछाड़ छठे स्थान पर पहुंच गए थे.

Latest News
Ashes: Yuvraj Singh से 6 गेंदों पर 6 छक्के खाने वाले गेंदबाज ने बनाया कीर्तिमान

stuart broad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट की शुरुआत गुरुवार से हुई. इस मैच के साथ ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड मैदान पर कदम रखते ही 150 टेस्ट में खेलने वाले इंग्लैंड के तीसरे क्रिकेटर बन गए.

जेम्स एंडरसन और एलिस्टेयर कुक दो अन्य इंग्लिश खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 150 से अधिक टेस्ट खेले हैं. एंडरसन ने 167 और कुक ने 161 मैच खेले हैं. ब्रॉड क्रिकेट के लंबे प्रारूप में 150 मैच के मील के पत्थर तक पहुंचने वाले दुनिया के दसवें क्रिकेटर भी हैं.

ब्रॉड अभी तक 525 विकेट ले चुके हैं. इसके साथ ही ब्रॉड जून में ऑल टाइम टेस्ट विकेट टेकर्स की लिस्ट में कर्टनी वॉल्श को पछाड़ छठे स्थान पर पहुंच गए थे.

श्रीलंका के गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं, उन्होंने 800 विकेट लिए हैं. दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज शेन वॉर्न ने 708 विकेट चटकाए हैं. तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के तूफानी गेंदबाज जेम्स एंडरसन 632 विकेट चटका चुके हैं. भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले चौथे स्थान पर हैं, जिन्होंने 619 विकेट निकाले हैं.

टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ पांचवें स्थान पर हैं, उन्होंने 563 विकेट चटकाए हैं. ब्रॉड छठे स्थान पर हैं. इस लिस्ट में शामिल दो गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन अब भी इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं. देखना होगा कि वे अपने करियर में किस मुकाम पर पहुंचते हैं.

बहरहाल, ब्रॉड ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही. शुरुआती सत्र में मार्कस हैरिस को 3 रन पर आउट कर दिया. आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर हैरिस 28 गेंदों में 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने टीम को संभाला और शानदार बल्लेबाजी कर 65वें ओवर में टीम का स्कोर 176 रन पर पहुंचाया. इस ओवर में वॉर्नर शतक लगाने से चूक गए. उन्होंने 95 रन बनाए. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम दो विकेट के नुकसान पर 221 बना चुकी है.

दूसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले, कप्तान पैट कमिंस को कल रात सकारात्मक COVID-19 परीक्षण प्राप्त करने वाले व्यक्ति के निकट संपर्क में आने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया. कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ टीम की अगुवाई कर रहे हैं. माइकल नेसर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. ट्रैविस हेड उपकप्तान हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement