Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wriddhiman Saha के आरोपों पर कोच Rahul Dravid बोले-स्पष्टता से बात रखने में है उनका यकीन

राहुल द्रविड़ ने कहा कि साहा से उन्होंने इसलिए बात की थी क्योंकि टीम युवाओं को तवज्जो दे रही है.

Wriddhiman Saha के आरोपों पर कोच Rahul Dravid बोले-स्पष्टता से बात रखने में है उनका यकीन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चयन ना होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर आरोप लगाए थे. वहीं अब मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने साहा को काफी हद तक सही बताया है और कहा है कि वो खुलकर बात करने में ही यकीन रखते हैं क्योंकि मैनेजमेंट नए खिलाड़ियों को मंच देने की प्लानिंग कर रहा है. उन्होंने कहा कि टीम के सेलेक्शन के पहले और बाद में ना चुने जाने वाले खिलाड़ियों  से स्पष्ट बात होनी चाहिए.

स्पष्टता से रखी अपनी बात 

दरअसल, ऋद्धिमान साहा के आरोपों पर जब राहुल द्रविड़ से एक प्रेसवार्ता के दौरान सवाल किए गए तो उन्होंने कहा, “इस बात से मुझे बिलकुल दुख नहीं पहुंचा. मेरे मन में ऋद्धिमान साहा, उनकी उपलब्धियों और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए बहुत सम्मान है. उनके साथ मेरी बातचीत का एक ही मकसद था कि वह ईमानदारी और स्पष्टता के पात्र हैं." 

राहुल द्रविड़ ने साहा के करियर को लेकर कहा, “मैं नहीं चाहता था कि उन्हें इस बारे में मीडिया के जरिए पता चले. इस तरह की बातचीत मैं अकसर खिलाड़ियों के साथ करता हूं और मैंने इस बात का बिल्कुल बुरा नहीं माना. मैं यह बिलकुल उम्मीद नहीं करता कि खिलाड़ी मेरी बात को पसंद करें या उससे सहमत हों.” 

टीम चुनने से पहले हो बातचीत

राहुल द्रविड़ ने टीम के सेलेक्शन के पहले खिलाड़ियों से बातचीत होने का पक्ष रखा है. उन्होंने कहा, “कई बार लोगों के साथ बातचीत मुश्किल होती है लेकिन कई बार आपको खिलाड़ियों के साथ ऐसी बातचीत करनी पड़ती है और आप यह उम्मीद नहीं कर सकते कि खिलाड़ियों को आपकी बात पसंद ही आ जाए. मुझे सच में लगता है कि हर बार जब प्लेइंग इलेवन चुनी जाए तो इस तरह की बातचीत होनी चाहिए.”

टीम में ना चुने गए खिलाड़ियों के मुद्दे पर मुख्य कोच ने कहा, “अब भी मैं और रोहित उन खिलाड़ियों से बात करेंगे जो नहीं खेल रहे हैं. खिलाड़ियों का दुखी होना और सम्मानित महसूस करना सामान्य है और जिस तरह का सम्मान मैं ऋद्धिमान साहा का करता हूं, वह ईमानदारी और स्पष्टता से सब कुछ जानने के हकदार हैं." 

यह भी पढ़ें- टीम से बाहर होने के बाद भड़के Wriddhiman Saha, गांगुली-द्रविड़ पर लगाया बड़ा आरोप

नए खिलाड़ियों पर तवज्जो 

राहुल द्रविड़ ने नए विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का जिक्र करते हुए कहा, “अब जब ऋषभ पंत हमारे नंबर वन विकेटकीपर हैं. हमारी कोशिश थी कि एक युवा विकेटकीपर को तैयार किया जाए क्योंकि इस साल सिर्फ तीन ही टेस्ट मैच हैं और बस यही बात है. इससे साहा के लिए मेरा सम्मान या भावनाएं नहीं बदल जातीं." उन्होंने ऋद्धिमान साहा से जुड़े इस विवाद के जरिए एक बात यह भी स्पष्ट कर दी है कि अब टीम मैनेजमेंट ज्यादा से ज्यादा नए और युवा खिलाड़ियों को उभारने की प्लानिंग कर रहा है जो कि भविष्य के लिहाज से आवश्यक है.

यह भी पढ़ें- रोहित की कप्तानी में ICC T-20 Ranking के शीर्ष पर भारत, वनडे के बाद T-20 में भी किया क्लीन स्वीप

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement