Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोरोना से बढ़ने लगी टेंशन, मनसुख मांडविया की आज सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक

Covid-19 BF.7 Variant: कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र से लेकर राज्यों तक, हर जगह हाई लेवल मीटिंग की जा रही हैं.

कोरोना से बढ़ने लगी टेंशन, मनसुख मांडविया की आज सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक

Covid Center alert on rising cases, Mansukh Mandaviya meeting

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बेकाबू मामलों को देखते हुए भारत की भी टेंशन बढ़ने लगी है. यहां भी कोविड का खतरा मंडराने लगा है. यही कारण है कि केंद्र से लेकर राज्यों तक, हर जगह हाई लेवल मीटिंग होने लगी हैं. गुरुवार को जहां पीएम नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर समीक्षा बैठक की. वहीं, आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya ) दुनिया के कुछ हिस्सों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे.

मनसुख मांडविया ने भारत की तैयारियों पर गुरुवार को राज्यसभा में स्वत: संज्ञान लेते हुए बयान दिया. उन्होंने कहा, "हम लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं. चीन और भारत के बीच कोई सीधी उड़ान नहीं है, लेकिन लोग दूसरे रास्तों से आते हैं." मांडविया ने कहा कि ध्यान यह सुनिश्चित करने पर है कि वायरस का कोई अज्ञात स्वरूप भारत में प्रवेश न करे और साथ ही यात्रा करने में कोई बाधा न हो.

ये भी पढ़ें- चीन से लौटा कारोबारी मिला कोरोना पॉजिटिव, इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गईं

PM ने सभी से मास्क लगाने की अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को देश में कोरोना के हालात को लेकर हाईलेवल रिव्यू मीटिंग की थी. इसके बाद एयर ट्रैवल के लिए नई एडवाइजरी जारी कर दी गई है, जो 24 दिसंबर से लागू हो जाएगी. पीएम मोदी ने रिव्यू मीटिंग में लोगों से मास्क पहनने की अपील की. प्रधानमंत्री ने राज्यों को तत्काल बूस्टर डोज का आंकड़ा बढ़ाने का आदेश दिया. इसके अलावा कोरोना आउटब्रेक पर नजर रखने का भी आदेश दिया गया. साथ ही पॉजिटिव सैंपलों की जीनोम सीक्वेंसिंग कराने को कहा गया.

ये भी पढ़ें- 'इंडोर में भी मास्क, बुखार पर कोविड टेस्ट', जानिए 37% केस वाले राज्य की एडवाइजरी

भारत में अभी कुल 3,402 कोरोना केस
भारत में फिलहाल नए कोरोना केस (Corona Case) मिलने की दर बेहद कम है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, 22 दिसंबर की सुबह 8 बजे तक देश में महज 3,402 एक्टिव कोरोना केस थे, जो तीन साल में सामने आ चुके कुल मामलों का 0.01% हिस्सा ही हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस केरल में हैं, जहां 1438 मरीज हैं, जबकि उसके पड़ोसी राज्य कर्नाटक में 1263 एक्टिव मामले हैं. इसके बाद महाराष्ट्र में 135, ओडिशा में 103, उत्तर प्रदेश में 98, राजस्थान में 52, तमिलनाडु में 45, दिल्ली में 43 और पश्चिम बंगाल में 40 एक्टिव मरीज हैं. बाकी जगह बेहद कम मरीज हैं. देश के 12 राज्य व केंद्रशासित प्रदेश ऐसे हैं, जहां इस समय कोरोना के एक भी मरीज का इलाज नहीं चल रहा है यानी वहां कोई कोरोना केस नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement