Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI: ईशान किशन ने पकड़ा जादुई कैच, बौखलाए वेस्टइंडीज खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत

भारत ने वेस्टइंडीज को टी-20 सीरीज में भी 3-0 से हराकर अपना दम दिखाया है. वहीं विकेटकीपर ईशान किशन ने एक शानदार कैच के दम पर मैच का रुख बदल दिया.

IND vs WI: ईशान किशन ने पकड़ा जादुई कैच, बौखलाए वेस्टइंडीज खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्रिकेट में अकसर कुछ ऐसे कैच होते हैं जो कि यादगार साबित होते हैं क्योंकि उस एक कैच की वजह से मैच का रुख पलट जाता है और कोलकाता में कुछ ऐसा ही हुआ. भारत और वेस्टइंडीज के बीच हो रही टी-20 सीरीज (India-West Indies T-20 Series) के आखिरी मैच में भारतीय टीम के विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) के एक कैच ने अचानक मैच का रुख बदल गया और भारत इस मैच को 17 रनों के अंतर से आराम से जीत गया. 

ईशान का शानदार कैच

दरअसल, भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में ईशान किशन के एक कैच ने मैच का पासा ही पलट दिया. इस मैच में निकोलस पूरन टीम इंडिया के खिलाफ बेहतरीन फॉर्म मे थे लेकिन ईशान किशन ने लंबी डाइव लगाते हुए निकोलस पूरन का एक ऐसा कैच पकड़ा कि फिर वहां से मेहमान टीम उबर ही न सकी.

निकोलस पूरन का लिया कैच

गौरतलब है कि कैरेबियाई पारी के 18वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को बॉलिंग का जिम्मा सौंपा था. शार्दुल ठाकुर के ओवर की पहली ही बॉल पर निकोलस पूरन बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गलती कर बैठे जिसके बाद बॉल हवा में काफी ऊंची गई. इस पर विकेटों के पीछे खड़े ईशान किशन बॉल की दिशा में भागे और अंत में उन्होंने डाइव मारते हुए इस शानदार कैच पकड़ लिया जिसके जरिए भारत ने यह मैच भी पकड़ लिया था. 

खतनाक बल्लेबाजी कर रहे थे निकोलस

ईशान के कैच को इसलिए गेम चेंजर माना जा रहा है क्योंकि निकोलस खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने इस मैच में 47 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाया.

यह भी पढ़ें- Venkatesh Iyer की दमदार एंट्री ने हार्दिक पंड्या की वापसी की राह में बिछाए कांटे? 

ध्यान देने वाली बात यह भी है कि आउट होने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन ने कैमरे के सामने अपना गुस्सा जाहिर किया, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. इसके चलते बाद में निकोलस की आलोचनाएं भी की जा रही हैं.

यह भी पढ़ें- Wriddhiman Saha के आरोपों पर कोच Rahul Dravid बोले-स्पष्टता से बात रखने में है उनका यकीन

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement