Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स कितनी मजबूत, क्या है कमजोरी, कप्तान से लेकर खिलाड़ी तक जानें सारी डिटेल

आईपीएल की शुरुआत से पहले ही सभी टीम अपनी-अपनी फेवरेट टीम को चीयर करने लगी हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस वक्त काफी मजबूत नजर आ रही है.

Latest News
IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स कितनी मजबूत, क्या है कमजोरी, कप्तान से लेकर खिलाड़ी तक जानें सारी डिटेल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2022 में Delhi Capitals की टीम खिताब की मजबूत दावेदार मानी जा रही है. 14 सीजन में एक बार भी दिल्ली की टीम ने खिताब नहीं जीता है. आईपीएल के 13वें सीजन में टीम फाइनल में जरूर पहुंची थी लेकिन हार गई थी. इस बार रिकी पॉन्टिंग टीम के मेंटॉर हैं और युवा ऋषभ पंत को कमान सौंपी गई है. 

कप्तान पंत दिलाएंगे ट्रॉफी
ऋषभ पंत इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं और हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया है. पंत के बारे में कहा जाता है कि वह टेस्ट क्रिकेट को भी टी-20 स्टाइल में खेल सकते हैं. पंत को भविष्य के कप्तान के तौर पर भी देखा जा रहा है और ऐसे में उनके पास मौका है कि वह बतौर कप्तान आईपीएल में अपना जौहर दिखाएं.  

संतुलित टीम इसकी ताकत 
दिल्ली कैपिटल्स की टीम में ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श और एनरिक नॉर्खिया जैसे स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं. गेंदबाजी में लुंगी एनगिडी, मिचेल मार्श, टिम सिफर्ट, कुलदीप यादव जैसे नाम हैं. टीम ने चेतन साकरिया, यश ढुल, कमलेश नागरकोटी और मुस्तफिजुर रहमान जैसे युवा खिलाड़ियों को खरीदा है.
 

पढ़ें: MS Dhoni ने क्यों छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी? 5 पॉइंट्स में जानिए 

मैदान पर प्रदर्शन को लेकर असमंजस 
दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब तक ज्यादातर सीजन में कागजों पर तो मजबूत दिखी है लेकिन नतीजे कभी बहुत बेहतर नहीं रहे हैं. ऐसे में इस बार भी पॉन्टिंग और पंत की जोड़ी के लिए यह चुनौती है कि सकारात्मक मानसिकता के साथ टीम को लेकर आगे बढ़ें. इसके अलावा, टीम अपेक्षाकृत युवा टीम है और कप्तान पंत भी नए हैं तो इन चुनौतियों से निपटना होगा. 

दिल्ली कैपिटल्स टीम
बल्लेबाज:
 ऋषभ पंत (कप्तान) पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मनदीप सिंह, यश ढुल, रोवमन पॉवेल (बल्लेबाज) सरफराज खान (बल्लेबाज) अश्विन हैब्बार (बल्लेबाज) केएस भरत (विकेटकीपर बल्लेबाज) टिम सिफर्ट (विकेटकीपर बल्लेबाज

ऑलराउंडर: अक्षर यादव (ऑलराउंडर)ललित यादव (ऑलराउंडर) रिपल पटेल (ऑलराउंडर) विक्की ओत्सवाल (ऑलराउंडर) मिचेल मार्श (ऑलराउंडर)

गेंदबाज: चेतन साकरिया (तेज गेंदबाज) एनरिक नॉर्खिया (तेज गेंदबाज) खलील अहमद (तेज गेंदबाज) कमलेश नागरकोटी (तेज गेंदबाज) लुंगी एनगिडी (तेज गेंदबाज) मुस्तफिजुर रहमान (तेज गेंदबाज) शार्दूल ठाकुर (तेज गेंदबाज) कुलदीप यादव (स्पिनर) प्रवीण दुबे (स्पिनर)

 

पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल के मैचों पर आतंकी साया! रेकी की खबरों से मुंबई पुलिस ने किया इनकार

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement