Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: जानिए कब होंगे ऑक्शन, कब तक रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे खिलाड़ी?

BCCI ने गुरुवार सुबह फ्रेंचाइजी के साथ टेलीकांफ्रेंस की और उन्हें तारीखों की जानकारी दी.

Latest News
IPL 2022: जानिए कब होंगे ऑक्शन, कब तक रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे खिलाड़ी?

IPL 2022 auction date

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. इस बार दो नई फ्रेंचाइजी के जुड़ने से इस बार क्रिकेटप्रेमियों का रोमांच दोगुना होगा. हालांकि अभी लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें तय होनी हैं, जिसमें मौजूदा फ्रेंचाइजी से रिलीज किए कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. इस बीच आईपीएल के मेगा ऑक्शन की डेट सामने आई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई (BCCI) ने फ्रेंचाइजी को सूचित किया है कि दो दिवसीय मेगा इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी. बीसीसीआई ने गुरुवार सुबह फ्रेंचाइजी के साथ टेलीकांफ्रेंस की और उन्हें तारीखों की जानकारी दी. हालांकि, इसके बारे में अभी आधिकारिक ऐलान होना बाकी है.

बीसीसीआई ने नीलामी से पहले की ब्रीफिंग के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी को 11 फरवरी की शाम तक बेंगलुरू में रहने की सूचना दे दी है. बोर्ड पहले ही अन्य क्रिकेट बोर्ड से उन खिलाड़ियों के नाम भेजने को कह चुका है जो नीलामी पूल का हिस्सा बनना चाहते हैं. बीसीसीआई को उम्मीद है कि इस बार एक हजार से अधिक खिलाड़ी रजिस्ट्रेशन कराएंगे, इनमें से 250 खिलाड़ियों पर दांव लगाया जाएगा. 3 सदस्यीय कानूनी समिति ने सीवीसी कैपिटल को मंजूरी दे दी है और उन्हें अब बोर्ड से इंटेंट लेटर जारी किया जाएगा.

17 जनवरी की समय सीमा
नीलामी से एक दिन पहले 11 फरवरी को प्री-ऑक्शन ब्रीफिंग होगी, जिसमें फ्रेंचाइजी को बेंगलुरु में मौजूद रहने के लिए कहा जाएगा. बोर्ड ने दुनियाभर में अपने विभिन्न समकक्षों को पत्र लिखकर नीलामी के लिए नामांकन करने वाले खिलाड़ियों के नाम भेजने के लिए 17 जनवरी की समय सीमा तय की है.


प्रभावित नहीं होगी सीरीज
बीसीसीआई अधिकारियों ने फ्रेंचाइजी को आश्वासन दिया है कि भारत में होने वाले इंटरनेशनल मैच नीलामी को प्रभावित नहीं करेंगे और दोनों इवेंट अलग-अलग होंगे. वेस्ट इंडीज इसी दौरान वनडे और टी 20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगा. ऐसे में दोनों इवेंट क्लैश न हों, इस बात का ध्यान रखा जाएगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement