Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PV Sindhu ने जीता स्विस ओपन, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

PV Sindhu Swiss Open: पीएम सिंधू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शुभकामनाएं दी हैं. सिंधू ने थाईलैंड की खिलाड़ी को 21-16, 21-8 से हराया.

PV Sindhu ने जीता स्विस ओपन, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

Image Credit- Twitter/Pvsindhu1

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने  स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को यहां थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान को हराकर मौजूदा सत्र का अपना दूसरा महिला एकल खिताब जीता लेकिन पुरुष एकल के फाइनल में एच एस प्रणय को हार का सामना करना पड़ा.

स्विस ओपन फाइनल मैच जीतने पर पीवी सिंधू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं दीं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "पीवी सिंधू को स्विस ओपन 2022 जीतने पर बधाई. उनकी उपलब्धियां भारत के युवाओं को प्रेरित करती हैं. उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं."

पढ़ें- MI vs DC: अक्षर पटेल और ललित यादव के तूफान में उड़े MI के गेंदबाज, DC की धमाकेदार जीत

टूर्नामेंट में अपना लगातार दूसरा फाइनल खेल रहीं दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू ने सेंट जैकबशाले में चौथी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की खिलाड़ी को 49 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 21-8 से हराया. बुसानन के खिलाफ 17 मैचों में यह सिंधू की 16वीं जीत है. वह उनसे सिर्फ एक बार 2019 हांगकांग ओपन में हारी हैं.

पढ़ें- CSK vs KKR: पहले मैच में करारी हार के बाद सीएसके के कप्तान Ravindra Jadeja ने दिया यह बयान 

प्रणय हालांकि इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी की चुनौती से पार नहीं ना सके. प्रणय चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी से 48 मिनट तक चले मुकाबले में 12-21, 18-21 से हार गए. सिंधू पिछले सत्र के फाइनल में रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गई थीं. हैदराबाद की 26 वर्षीय खिलाड़ी की बासेल के इस स्थल से हालांकि सुखद यादें जुड़ी है. उन्होंने 2019 में विश्व चैंपियनशिप में यहां स्वर्ण पदक जीता था.

पढ़ें- IPL 2022 के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी, इस नाम ने चौंकाया 

हैदराबाद की खिलाड़ी ने इस मैच में आक्रामक शुरुआत की और 3-0 की बढ़त बना ली. बुसानन ने हालांकि वापसी करनी शुरू की और स्कोर को 7-7 से बराबर कर लिया. बुसनान सिंधू को नेट से दूर रखने की कोशिश कर रही थी लेकिन अपने शॉट को ठीक से खत्म नहीं कर पा रही थी. ब्रेक के समय सिंधू के पास दो अंकों की बढ़त थी.

पढ़ें- MS Dhoni ने क्यों छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी? 5 पॉइंट्स में जानिए 

बैकलाइन के पास शानदार शॉट से सिंधू को चार गेम प्वाइंट मिले और उसने इसे भुनाने में देर नहीं की. दूसरे गेम में बुसनान सिंधू को टक्कर देने में नाकाम रही. सिंधू ने 5-0 की बढ़त हासिल करने के बाद इसे 18-4 किया और फिर आसानी से मैच जीत लिया.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement