Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रवि शास्त्री ने कहा, इन दो खिलाड़ियों में दिखती है भविष्य की कप्तानी

राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत का स्टैंड-इन उपकप्तान बनाया गया है.

Latest News
रवि शास्त्री ने कहा, इन दो खिलाड़ियों में दिखती है भविष्य की कप्तानी

ravi shastri

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विराट कोहली के बाद टी 20 और वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को दी जा चुकी है. हालांकि विराट अब भी टेस्ट के कप्तान बने हुए हैं. वहीं साउथ अफ्रीका टूर पर गई टीम इंडिया की उपकप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है.

केएल ने कई मौकों पर भारतीय टीम की कप्तानी भी की है. इस बीच भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का एक बयान सामने आया है. शास्त्री ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी के लिए दो बड़े दावेदार बताया.

शास्त्री ने क​हा, राहुल द्रविड़ अपना काम जानते हैं. मैं उनसे केवल इतना कहना चाहता हूं कि क्रिकेट का आनंद लें. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के पास भविष्य में व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए अग्रणी गुण हैं.

राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत का स्टैंड-इन उपकप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा के हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण तीन मैचों की श्रृंखला से बाहर होने के बाद ये घोषणा की गई थी. रोहित को पहले दौरे के लिए टीम की घोषणा के दौरान विराट कोहली का डिप्टी बनाया गया था. केएल राहुल ने 2020 और 2021 सीज़न में इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स का नेतृत्व किया है.

अय्यर को अभी भारतीय क्रिकेट टीम के नेतृत्व समूह में शामिल किया जाना बाकी है. हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले इस युवा खिलाड़ी को 2019 में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया था. दिल्ली की टीम 2020 में अपने पहले आईपीएल फाइनल में पहुंची लेकिन चोट के कारण अय्यर आईपीएल 2021 के पहले हाफ से चूक गए. अय्यर को अंततः 2022 सीज़न से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज कर दिया है.

विराट कोहली के बारे में शास्त्री ने कहा, "एक बार जब विराट ने कहा कि वह टी 20 का नेतृत्व नहीं करना चाहते हैं तो यह मौका रोहित के लिए बन गया. उन्हें सफेद गेंद का कप्तान होना चाहिए."

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement