Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रोहित शर्मा बने वनडे कप्तान, BCCI ने किया 18 सदस्यीय टीम का ऐलान

टी 20 के बाद अब हिटमैन रोहित शर्मा को भारतीय वनडे टीम की कमान दी गई है. बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इंडिया (BCCI) ने बुधवार शाम बड़ा ऐलान करते हुए रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम का नया वनडे कप्तान नियुक्त किया.

Latest News
रोहित शर्मा बने वनडे कप्तान, BCCI ने किया 18 सदस्यीय टीम का ऐलान

rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी 20 के बाद अब हिटमैन रोहित शर्मा को भारतीय वनडे टीम की कमान दी गई है. बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इंडिया (BCCI) ने बुधवार शाम बड़ा ऐलान करते हुए रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम का नया वनडे कप्तान नियुक्त किया.

वह जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय श्रृंखला में कप्तानी संभालेंगे. बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा, अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने रोहित शर्मा को एकदिवसीय और टी20ई टीमों के कप्तान के रूप में नामित करने का निर्णय लिया. शर्मा के कप्तान बनने के कयास लगाए जा रहे थे. बीसीसीआई के ऐलान के बाद इसपर मुहर लगा दी गई है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू हो रही है. बोर्ड ने इसके साथ ही तीन मैचों के टेस्ट के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की.


टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है. स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला शामिल रहेंगे.


टी 20 विश्व कप के बाद भारत के नए कप्तान के रूप में पदभार संभालने वाले रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नेतृत्व करते हुए टीम को 3-0 से जीत दिलाई.

उन्हें टेस्ट में भारत के उप-कप्तान के रूप में पदोन्नत किया गया है. रोहित के पास अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए एक साल से भी कम समय है. जिसके बाद 2023 में भारत में 50 ओवर का विश्व कप होगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement