Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को पछाड़ा, जानिए Most Admired Male Personalities की लिस्ट में कौन कहां?

क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर दुनिया के तीसरे सबसे प्रशंसित खिलाड़ी हैं, जो फुटबॉल के दो महानतम आइकन - मेसी और रोनाल्डो के पीछे हैं.

Latest News
सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को पछाड़ा, जानिए Most Admired Male Personalities की लिस्ट में कौन कहां?

sachin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मास्टर ब्लास्टर ​सचिन तेंदुलकर के दुनियाभर में करोड़ों फैन हैं. अपने खेल के साथ ही सचिन तेंदुलकर एक बेहतरीन व्यक्तित्व के तौर पर भी जाने जाते हैं. अब सचिन तेंदुलकर को दुनियाभर के स्पोर्ट्सपर्संस में बड़ा स्थान हासिल हुआ है. 'मोस्ट एडमायर्ड स्पोर्ट्सपर्सन' की सूची में सचिन तेंदुलकर को तीसरा स्थान मिला है.

फुटबॉल आइकन क्रिस्टियानो रोनाल्डो स्पोर्ट्सपर्संस में प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेसी से आगे हैं. रोनाल्डो ने मेसी को पछाड़कर दुनिया में 'सबसे प्रशंसित पुरुष व्यक्तित्व' most admired male personalities की सूची में चौथा स्थान हासिल किया. वहीं अर्जेंटीना के दिग्गज मेसी सातवें स्थान पर रहे. तेंदुलकर को इस लिस्ट में 12वां स्थान प्राप्त हुआ है. संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को बिल गेट्स और शी जिनपिंग के बाद दुनिया में सबसे प्रशंसित पुरुष नामित किया गया है.

यह सूची ब्रिटिश मार्केट रिसर्च और डेटा एनालिटिक्स फर्म YouGov द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के बाद तैयार की गई है. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान में दुनिया में सबसे अधिक प्रशंसित पुरुषों की सूची में आठवें स्थान पर हैं.

क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर दुनिया के तीसरे सबसे प्रशंसित खिलाड़ी हैं, जो फुटबॉल के दो महानतम आइकन - मेसी और रोनाल्डो के पीछे हैं. तेंदुलकर को अब तक के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है.

तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड कायम रखा है, जिसके जल्द ही टूटने की संभावना नहीं है और वह दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज भी हैं जिनके नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं. भारत के वर्तमान टेस्ट कप्तान विराट कोहली दुनिया के चौथे सबसे प्रशंसित खिलाड़ी हैं.

कोहली की गिनती आधुनिक समय के महान खिलाड़ियों में होती है और वह दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक हैं. कोहली अब तक के सबसे सफल कप्तान भी हैं. कोहली सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर हैं.

दुनिया के शीर्ष 20 मोस्ट एडमायर्ड पर्संस:

1. बराक ओबामा

2. बिल गेट्स

3. शी जिनपिंग

4. क्रिस्टियानो रोनाल्डो

5. जैकी चेन

6. एलन मस्क

7. लियोनेल मेसी

8. नरेंद्र मोदी

9. व्लादिमीर पुतिन

10. जैक मा

11. वारेन बफे

12. सचिन तेंदुलकर

13. डोनाल्ड ट्रंप

14. शाहरुख खान

15. अमिताभ बच्चन

16. पोप फ्रांसिस

17. इमरान खान

18. विराट कोहली

19. एंडी लाउ

20. जो बिडेन

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement