Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shane Warne के सपनों में सचिन मारते थे छक्के, खुद महान स्पिनर ने किया था खुलासा

Shane Warne Death: साल 1998 में शेन वार्न ने खुद खुलासा किया था कि सचिन तेंदुलकर उनके सपनों में आकर छक्के मारते हैं.

Shane Warne के सपनों में सचिन मारते थे छक्के, खुद महान स्पिनर ने किया था खुलासा

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनिया के महान स्पिनरों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वार्न अब हमारे बीच नहीं हैं. आज उनका निधन हो गया. वह 52 साल के थे. क्रिकेट की दुनिया में जब भी शेन वार्न की बात होगी, तब-तब भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का भी जिक्र किया जाएगा. 

इन दोनों महान क्रिकेट प्लेयर्स का आमना-सामना कई वन डे और टेस्ट मैचों में हुआ. बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाने वाले शेन वार्न पर भारत के मास्टर ब्लास्टर लगभग हमेशा ही भारी पड़े.

पढ़ें-  ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर Shane Warne का निधन 

सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न का मुकाबला 12 टेस्ट मैचों में हुआ. इन मैचों में सचिन ने 60 की औसत से रन बनाए, जिसमें 5 शतक और 5 फिफ्टी शामिल हैं. बात अगर वन-डे मैचों की करें तो सचिन और शेन वार्न का मुकाबला एक दिवसीय मैचों में 17 बार हुआ. इन मैचों में सचिन ने 58 की औसत से 998 रन बनाए. इसमें 5 शतक शामिल हैं.

टेस्ट में महज 3 बार सचिन का विकेट ले पाए वार्न
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रहे शेन वार्न सचिन के खिलाफ 12 टेस्ट मैचों में सिर्फ तीन बार ही उनका विकेट ले पाए. 1998 में शेन वार्न ने खुद ही खुलासा किया था कि सचिन तेंदुलकर उनके सपने में भी आकर छक्के मारते हैं. दरअसल 1998 के शाहजाह में सचिन ने शेन वार्न की जमकर पिटाई की थी. तब शाहजाह में खेले गए कोला कप में सचिन के शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने त्रिकोणीय सीरीज जीती थी.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement