Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral: गाय ने गलती से निगल ली सोने की चेन, डॉक्टर को करनी पड़ी सर्जरी

चेन का वजन अब केवल 18 ग्राम है क्योंकि चेन का एक छोटा सा हिस्सा गायब है.

Viral: गाय ने गलती से निगल ली सोने की चेन, डॉक्टर को करनी पड़ी सर्जरी

Cow (Representative Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक (Karnataka) में एक गाय (Cow) की सर्जरी सुर्खियों में है. उत्तर कन्नड़ (Uttara Kannada) जिले के सिरसा इलाके के एक गांव हीपनहल्ली में रहने वाले श्रीकांत हेगड़े के घर एक गाय ने सोने की चेन निगल ली थी.  गाय जब बीमार पड़ी तो यह बात सामने आई.

दरअसल दीपावली के एक दिन पहले यह परिवार 'गो पूजा' कर रहा था. हिंदु धर्मावलंबी इस दिन गाय की पूजा करते हैं. देश के कुछ हिस्सों में गाय की इस दिन खास तौर से पूजा होती है. उन्हें माला और फूल पहनाया जाता है. कुछ परिवार पूजा को और खास बनाने के लिए अपनी गायों पर जेवर भी रख देते हैं.

इसी दौरान श्रीकांत हेगड़े की गाय ने 20 ग्राम सोने की चेन निगल ली. थोड़ी देर बाद उन्हें शक हुआ कि सच में गाय ने जंजीर निकल ली है. करीब 30 से 35 दिनों तक लगातार इस परिवार ने गाय के गोबर (Cow's Dung) पर नजर रखी. गाय के पेट से इतने दिनों बाद भी चेन नहीं निकली.

मेटल डिक्टेक्टर से हुआ खुलासा

गाय के मालिक श्रीकांत एक वेटनरी डॉक्टर के पास के गए और उन्होंने इस बारे में सलाह मांगी. डॉक्टर ने मेटल डिटेक्टर (Metal Detector) के जरिए यह पता लगाया कि क्या सच में पेट के अंदर कुछ फंसा है. गाय की डॉक्टर ने स्कैनिंग भी की. डॉक्टर को लगा कि गाय के पेट में चेन रह गई है. 

डॉक्टर को करनी पड़ी सर्जरी

परिवार की अनुमति के बाद डॉक्टर ने गाय का ऑपरेशन किया और उसके पेट से सोने की चेन निकाल दी. चेन का वजन सिर्फ 18 ग्राम रह गया क्योंकि गाय के पेट में अब भी चेन का कुछ हिस्सा फंसा रह गया है या गायब हो गया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement