Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कीड़ों को अपने घावों पर मलहम की तरह लगाते हैं Chimpanzee, देखें Video

शोधकर्ताओं का मानना है कि यह कीडा घाव को साफ करने या दर्द से राहत देने में मदद करता है.

कीड़ों को अपने घावों पर मलहम की तरह लगाते हैं Chimpanzee, देखें Video
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक चिंपैंजी को अपने बेटे के पैर के घाव पर कीड़े को लगाते देखा जा रहा है. ओजौगा चिंपैंजी प्रोजेक्ट के शोधकर्ताओं ने वायरल वीडियो में दिख रहे इस चिंपैंजी की खोज की है.

शोधकर्ताओं के अनुसार, वयस्क चिंपैंजी सूजी ने अपने बच्चे के घाव को ठीक करने के लिए सबसे पहले एक उड़ते हुए कीड़े (Insect) को पकड़ा और उसे अपने मुंह में रख लिया. इसके बाद कुछ देर उसे चबाने के बाद मां चिंपैंजी ने उस कीड़े को अपने बच्चे के घाव पर लगा दिया. हालांकि वह कौन सा कीट है, अभी तक इस बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है. 

ये भी पढ़ें- मजेदार VIDEO: कछुओं ने लगाई रेस, उन्हें भागते देख हैरान रह गई जनता

बता दें कि आमतौर पर जानवर प्राकृतिक वातावरण में खुद का इलाज करते हुए देखे जाते हैं जिसमें वे अपने जख्मों को चाटते हुए दिखाई देते हैं. इसके अलावा भालू, वानर, और हिरन जैसे कई ऐसे जानवर हैं जिनके बारे में माना जाता है कि वे दवा वाले पौधों को खाने में इस्तेमाल करते हैं. वहीं चोट पर कीड़े का इस्तेमाल करने को लेकर शोधकर्ताओं का मानना है कि यह कीडा घाव को साफ करने या दर्द से राहत देने में मदद करता है. 

फिलहाल वायरल हो रहे वीडियो को देख यूजर्स बेहद हैरान हैं. ज्यादातर लोगों का कहना है कि जंगली जीव जंगलों में मिलने वाली हर चीज का सही इस्तेमाल करना जानते हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement