Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2.7 लाख रुपए किलो बिकता है यह आम, कहलाता है Egg Of Sun, भारत के इस राज्य में हैं इसके पेड़

एक्सपर्ट्स बताते हैं कि पूरी तरह से पकने के बाद इस आम का वजन करीब 900 ग्राम के करीब हो जाता है. साथ ही इसका रंग हल्का लाल और पीला हो जाता है.

2.7 लाख रुपए किलो बिकता है यह आम, कहलाता है Egg Of Sun, भारत के इस राज्य में हैं इसके पेड़

Worlds most expensive mango

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आम को फलों का राजा कहा जाता है और इस राजा के लिए लोग साल भर इंतजार करते हैं. केवल इंतजार ही नहीं कुछ लोग तो आम की खास से भी खास वैरायटी का जायका लेने के लिए लाखों रुपए भी खर्च करते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि लाखों खर्च करते हैं तो जरूर पेटियां भर भरकर खरीदते होंगे लेकिन ऐसा नहीं है. बल्कि इस आम की कीमत ही इतनी ज्यादा है. 

इस आम का नाम टाइयो नो टमैंगो है. इस आम की कीमत 2 लाख 70 हजार रुपए प्रति किलो है. इसकी खेती की शुरुआत मध्यप्रदेश के जबलपुर में शुरू हुई थी. अब इसकी खेती जापान में भी होती है. यह आम इतना कीमती है इसलिए इसके बगीचे भी हाई अलर्ट जोन होते हैं. मध्यप्रदेश की बात करें तो जबलपुर के रहने वाले संकल्प परिहार ने इन आमों की सुरक्षा के लिए बगीचे में 3 गार्ड और 9 कुत्ते लगा रखे हैं.

संकल्प बताते हैं कि इस आम को एग ऑफ सन यानी सूरज का अंडा भी कहा जाता है. यह आम पिछले कुछ सालों में काफी चर्चा में रहा है. वजह कभी इसकी कीमत होती है तो कभी बगीचे में लगने वाली टाइट सिक्यौरिटी. कुछ समय पहले कुछ आम चोरी हो गए थे इसलिए इनकी सुरक्षा का ध्यान देना होता है.

एक्सपर्ट्स बताते हैं कि पूरी तरह से पकने के बाद इस आम का वजन करीब 900 ग्राम के करीब हो जाता है. साथ ही इसका रंग हल्का लाल और पीला हो जाता है. इसमें रेशे बिल्कुल नहीं होते.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

ये भी पढ़ें:

1- 14 करोड़ रुपये में बिका दुनिया का सबसे महंगा ऊंट, यहां देखें वीडियो

2- तीन साल तक जोड़े 1-1 रुपये के सिक्के, खरीद ली ढाई लाख वाली सपनों की Bike

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement