Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG ! 113 साल के दुनिया के सबसे बुजुर्ग शख्स ने दी हेल्दी लाइफ की टिप, कहा- थोड़ी-थोड़ी पिया करो

द्वितिय विश्व युद्ध से पहले जन्में पेरेज मोरा का मानना है कि उनके अच्छे, लंबे और स्वस्थ जीवन में 4 चीजों का बहुत योगदान है.

OMG ! 113 साल के दुनिया के सबसे बुजुर्ग शख्स ने दी हेल्दी लाइफ की टिप, कहा- थोड़ी-थोड़ी पिया करो
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उम्र है 113 साल यह दुनिया के सबसे उम्रदराज व्यक्ति हैं. इनका नाम जुआन विसेंट पेरेज मोरा है. यह 113 की उम्र में भी पूरी तरह फिट हैं. कोई बीमारी, कोई तनाव इन्हें छू भी नहीं पाया है. हमेशा खुश रहने वाले पेरेज मोरा से जब उनकी फिटनेस और हेल्थ के बारे में बात की गई तो उन्होंने कई टिप्स दिए.

वेनेजुएला के रहने वाले पेरेज को दुनिया के सबसे बुज़ुर्ग इंसान का खिताब मिला है. उनका जन्म 27 मई 1909 को हुआ था. इस उम्र में भी अब तक उन्हें कोई परेशानी नहीं है बस सुनने में थोड़ी मुश्किल है और ब्लड प्रेशर के अलावा कोई बड़ी बीमारी नहीं है. समय-समय पर उनका हेल्थ चेकअप होता है. वो हमेशा से कड़ी मेहनत करना पसंद करते थे. बातों-बातों में उन्होंने अपना एक सीक्रेट बताया. उन्होंने बताया कि वह आज भी हर रोज एक गिलास ड्रिंक लेते हैं. इसने उन्हें अब तक स्वस्थ रखा है. पेरेज आज भी हर दिन एक कप कोलंबियाई शराब लेना नहीं भूलते.

Oldest man living

द्वितिय विश्व युद्ध से पहले जन्में पेरेज मोरा का मानना है कि उनके अच्छे, लंबे और स्वस्थ जीवन में 4 चीजों का बहुत योगदान है, वो है दिन में 2 बार प्रार्थना, कड़ी मेहनत, जल्दी उठना, और एक कप सौंफ के स्वाद वाली शराब पीना. पेरेज के डॉ. एनरिक गुजमैन के मुताबिक वह एक ऐसे इंसान हैं जो अभी कुछ और साल तक जीवित रह सकते हैं. बढ़ती उम्र के कुछ बदलावों के अलावा उनमें सेहत से जुड़ी कोई दिक्कत नहीं है. 10 भाई बहनों में से एक पेरेज का जन्म तचिरा के एल कोबरे शहर में हुआ था लेकिन उनका परिवार जल्द ही सैन जोस डी बोलिवर के लॉस पाजुइल्स गांव में जाकर रहने लगा. 5 साल की उम्र में उन्होंने भाइयों और पिता के साथ गन्ना और कॉफी की कटाई शुरू कर दी थी.

यह भी पढे़ं: Indian Railway: कितने रुपये में बनती है एक ट्रेन, कभी सवार होते हुए इसकी कीमत के बारे में सोचा ?

पेरेज़ मोरा ने 10 साल तक कैरिकुएना शहर में एक शेरिफ यानि पुलिस अधिकारी के रूप में काम किया. 2019 में अपना 110 वां जन्मदिन मनाने के बाद वो वेनेज़ुएला के पहले पुरुष सुपरसेंटेनियन बन गए. भतीजे फ्रेडी अब्रू ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से बातचीत में कहा कि उनके अंकल शांति और खुशी का संचार करने वाले व्यक्ति हैं. उनके पास हर किसी को देने के लिए बहुत कुछ रहता है और दिन खोलकर जरूरतमंदों की मदद करते हैं.

यह भी पढे़ं: VIRAL NEWS: बिना बिजली के चलता है यह फ्रिज, खूबियां कर देंगी हैरान

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement