Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मौनी अमावस्या पर करोड़ों श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, बसों के साथ रेलवे ने इन रूट्स पर चलाई स्पेशल ट्रेन, जारी की लिस्ट 

मौनी अमावस्या पर प्रयागराज में संगम में स्नान के लिए करोड़ों श्रद्धालु जमा होते हैं. उन्हें कोई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने पूरी व्यवस्था कर ली .

मौनी अमावस्या पर करोड़ों श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, बसों के सा�थ रेलवे ने इन रूट्स पर चलाई स्पेशल ट्रेन, जारी की लिस्ट 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संगम नगरी प्रयागराज में माघ मेला में मौनी अमावस्या पर करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु इकट्ठे हो रहे हैं. वह यहां स्नान और पूजा पाठ कर लौटेंगे. ऐसे में उन्हें आने और जाने में ट्रांसपोर्ट की कोई समस्या न हो इसके लिए प्रशासन की तरफ से 28 बसों का इंतजाम किया गया है था. वहीं अब श्रद्धालुओं की संख्या और उन्हें कोई तकलीफ न हो इसके देखते हुए 2 स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान कर दिया है. मौनी अमावस्या के अवसर पर स्नान के लिए प्रयागराज जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए  गोरखपुर से प्रयागराज, रामबाग से गोरखपुर और भटनी से प्रयागराज के बीच स्पेशल ट्रेनों को चलाया जा रहा है. आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी स्पेशल ट्रेनों की जानकारी ले सकते हैं. 

रेलवे ने जारी की ट्रेनों की सूची

रेलवे ने श्रद्धालुओं के लिए चलने वाली स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट भी जारी कर दी है. इनमें हर आधे से 
एक घंटे में यह ट्रेन गोरखपुर से प्रयागराज, रामबाग, सलेमपुर, किडिहरापुर से शुरू होगी. इनमें आज ही से मेला विशेष गाड़ी ट्रेन गोरखपुर से शाम 4 बजे चलकर चौरीचौरा से 4.44 पर देवरिया सदर से 5.30 बजे, भटनी से 6.20 बजे सलेमपुर और फिर बेलथरा रोड, मऊ से जखनिया से होते हुए औंड़िहार जंक्शन रात करीब दो बजे प्रयागराज रामबाग पहुंचेगी.

प्रयागराज से वापसी की भी हैं कई ट्रेनें

वापसी यात्रा में गाड़ी संख्या 05116 प्रयागराज रामबाग-गोरखपुर अनारक्षित मेला विशेष गाड़ी 21 जनवरी, 2023 को प्रयागराज रामबाग से रात 8 बजे से गोरखपुर के लिए चलेगी. यह ट्रेन हंडिया खास से ज्ञानपुर, माधोसिंह, बनारस होते हुए वाराणसी से औंड़िहार जंक्शन से होते हुए किड़िहरापुर से भटनी और सुबह करीब सवा पांच बजे गोरखपुर पहुंचेगी. इसके अलावा आप रेलवे की साइट पर जाकर भी ट्रेनों की जानकारी ले सकते हैं.

यूपी रोडवेज की तरफ से अतिरिक्त शुरू की गई 28 बसें

मौनी अमावस्या के मेले पर प्रयागराज में कई रूट डायवर्जन किए गए हैं. इसके साथ ही यूपी रोडवेज की तरफ से श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए 28 अतिरिक्त बसें शुरू की गई है. यह यूपी के अलग अलग रूट पर चलेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement