trendingPhotosDetailhindi4045731

Krishna Janmashtami 2022: हेमा मालिनी से लेकर तेजप्रताप तक, श्रीकृष्ण के परम भक्‍त हैं ये सेलि‍ब्रिटीज

19 अगस्‍त को कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा. हेमा मालिनी से लेकर लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप तक भगवान कृष्ण को अपना सबकुछ मानते हैं. तो चलिए जानें कि और कौन से सेलेब्‍स इसमें शामिल हैं.

डीएनए हिंदी: भगवान श्रीकृष्ण को कोई पुत्र की तरह तो कोई अपनी ईष्‍ट देव और सखा की तरह प्रेम करता है. बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक घरानों में भी भगवान के भक्‍त बहुत हैं. किसी ने बचपन से भगवान की भक्ति शुरू कर दी तो किसी का अचानक ही भगवान के प्रति प्रेम जाग उठा. तो चलिए मिलते हैं इन कान्‍हा के भक्‍तों से. 
 

1.हेमा मालिनी

हेमा मालिनी
1/6

मथुरा की सांसद और बॉलीवुड की एक्‍ट्रेस हेमा मालिनी भगवान श्रीकृष्ण की परम भक्‍त मानी जाती हैं. हेमा ने श्रीकृष्ण के कारण ही उनकी जन्‍मस्‍थली को अपना संसदीय क्षेत्र भी चुना है. हर साल वह जन्‍माष्‍टमी पर कान्‍हा के दर्शन के लिए मथुरा जरूर जाती हैं और वहां श्रीकृष्ण के लीलाओं का मंचन भी करती हैं. 
 



2.तेज प्रताप

तेज प्रताप
2/6

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और राबरी देवी के सबसे बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव का मथुरा प्रेम किसी से छिपा नहीं है. तेजप्रताप ने इंटरव्‍यू में भी कहा था कि भगवान श्रीकृष्ण उनके वंश के हैं और वह उनके वंश के हैं. वह अधिकतर कान्‍हा की नगरी घूमते ही नहीं उनके रूप को धारण करे हुए भी नजर आ जाते हैं.



3.शिल्पा शेट्टी 

शिल्पा शेट्टी 
3/6

बॉलीवुड  एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट़टी भी कान्‍हां की परम भक्‍त मानी जाती हैं. हालांकि वह गणेश भक्‍त भी हैं. बायदा वह जन्‍माष्‍टमी पर कान्‍हां और गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की स्‍थापना घर में करती हैं. वह जुहू स्थित इस्कॉन टेंपल में भगवान कृष्ण की जन्माष्टमी पर अवश्‍य जाती हैं और वहां पूजन करती हैं. 
 



4.कंगना रनौत

कंगना रनौत
4/6

कंगना रनौत भी कृष्ण के बहुत बड़ी भक्त हैं. 4 साल पहले कंगना रनौत द्वारिकाधीश के दर्शन करने गई थीं और यहां दर्शन के बाद से ही उनके अंदर भगवान के प्रति प्रेम जाग गया था. 



5.एकता कपूर 

एकता कपूर 
5/6

मशहूर टीवी प्रोड्यूसर एकता कपूर पूजा पाठ में बहुत विश्‍वास करती हैं और वह हर साल इस्कॉन मंदिर जाकर भगवान की पूजा करती हैं.



6.गोविंदा

गोविंदा
6/6

अभिनेता गोविंदा भी भगवान श्री कृष्ण के बड़े भक्त हैं. उनके नाम में ही भगवान श्री कृष्ण का नाम है. 
 



LIVE COVERAGE