trendingPhotosDetailhindi4070423

IAS Tina Dabi अचानक पहुंचीं स्कूल, टीचर्स मीटिंग में अलग अंदाज में नजर आईं टीना डाबी, देखें Photo's

IAS Tina Dabi ने जैसलमेर में कैलीग्राफी कार्यशाला के दौरान छात्राओं के साथ फोटोज क्लिक करवाई, यहां देखिए तस्वीरें

डीएनए हिंदी: जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी (IAS Tina Dabi) आए दिन सुर्खियों में बनी रहती हैं. वैसे तो इन दिनों टीना डाबी सोशल मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं, लेकिन फिर भी कहीं न कहीं से उनकी तस्वीरें वायरल हो ही जाती हैं. उनका काम करने का तरीका लोगों को खूब भाता है. हाल ही में टीना डाबी जैसलमेर के एक स्कूल में कैलीग्राफी कार्यशाला के दौरान बालिकाओं से मिलने पहुंची. इस दौरान उन्होंने खुद भी कैलीग्राफी की बारीकियों को जाना-समझा और इस बारे में प्रशिक्षण पाने वाली बालिकाओं से चर्चा किया. इस दौरान उन्होंने स्कूल की छात्राओं के साथ कुछ फोटोज भी क्लिक करवाई, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन तस्वीरों पर.

.

1.IAS टीना डाबी ने 'जैसाण शक्ति' अभियान की शुरुआत की

IAS टीना डाबी ने 'जैसाण शक्ति' अभियान की शुरुआत की
1/5

टीना डाबी ने जैसलमेर में 'जैसाण शक्ति' यानी लेडीज फर्स्ट की शुरुआत की जो काफी सुर्खियों में है. ऐसे में टीना डाबी की पहल पर एशिया की सबसे छोटी कैलीग्राफी एक्सपर्ट गौरी माहेश्वरी (Calligraphy Expert Gauri Maheshwari) जैसलमेर की छात्राओं को कैलीग्राफी सिखा रही हैं. गौरी माहेश्वरी प्रधानमंत्री से राष्ट्रीय बाल पुरस्कार हासिल कर चुकीं हैं.



2.कैलीग्राफी कार्यशाला का किया गया आयोजन

कैलीग्राफी कार्यशाला का किया गया आयोजन
2/5

इस कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन और महिला एवं अधिकारिता विभाग के तत्वावधान में किया गया. बालिका महाविद्यालय एवं किसनी देवी मगनी राम मोहता राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित इस कैलीग्राफी कार्यशाला में मंगलवार को दूसरे दिन भी कैलीग्राफी सीखने की इच्छुक 100 से अधिक बालिकाओं ने गौरी माहेश्वरी द्वारा कैलीग्राफी का प्रशिक्षण प्राप्त किया. 



3.IAS टीना टाबी ने सीखी कैलीग्राफी

IAS टीना टाबी ने सीखी कैलीग्राफी
3/5

इस कार्यशाला में कैलीग्राफी प्रशिक्षण के दौरान खुद IAS टीना टाबी ने भी कैलीग्राफी की बारीकियों को जाना और इसके बारे में प्रशिक्षण पाने वाली बालिकाओं से चर्चा की. छात्राओं ने कार्यशाला और कैलीग्राफी में दक्षता का अवसर प्रदान करने के लिए टीना डाबी का आभार जताया. 



4.जैसाण शक्ति' अभियान के बारे में दी जानकारी 

जैसाण शक्ति' अभियान के बारे में दी जानकारी 
4/5

IAS टीना डाबी ने छात्राओं से चर्चा करते हुए कहा कि इस विधा को अपना प्रोफेशन बनाकर आत्मनिर्भर बन अपना भविष्य संवार सकती हैं. इसके अलावा उन्होंने जैसाण शक्ति अभियान के बारे में भी जानकारी दी. 



5.ये लोग भी रहे मौजूद 

ये लोग भी रहे मौजूद 
5/5

कार्यशाला के दौरान महिला एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक अशोक गोयल, बालिका महाविद्यालय व जैसलमेर के प्राचार्य अशोक तंवर व जिला शिक्षा अधिकारी रामनिवास शर्मा एवं अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहे. सभी ने केलिग्राफी एक्सपर्ट गौरी माहेश्वरी का धन्यवाद ज्ञापित किया



LIVE COVERAGE