trendingPhotosDetailhindi4078194

International Women’s Day पर अपनी फेवरेट लेडीज को दें ये खास तोहफा, दिन बन जाएगा खास

International Women’s Day 2023: इस बार ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ के मौके पर आप अपनी लाइफ में मौजूद अपनी फेवरेट लेडी को ये तोहफा दे सकते हैं. 

डीएनए हिंदी: International Women’s Day 2023 Gifts - हर साल 8 मार्च को पूरी दुनिया में ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ (International Women’s Day 2023) मनाया जाता है, जिसे 8 मार्च 1975 को युनाइटेड नेशंस (United Nations) द्वारा आधिकारिक तौर पर मान्यता दी गई थी. हर साल की तरह इस बार भी ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ एक खास थीम को ध्यान में रखकर मनाया जाएगा. इस बार थीम एम्ब्रेसइक्विटी’ (Embrace Equity) रखी गई है. यह दिन महिलाओं की भागीदारी, उपस्थिति, योगदान और उनकी ताकत को सराहने और जश्न मनाने का दिन है. 

ऐसे में आप महिला दिवस के मौके पर अपनी जिंदगी में मौजूद हर एक स्पेशल लेडी को खास गिफ्ट देकर (Gifts For Women's Day) ये जता सकते हैं कि आपकी लाइफ में उनका कितना महत्व है. तो आइए जानते हैं कुछ शानदार गिफ्ट्स आइटम के बारे में. 

1.किताब (Books)

किताब (Books)
1/6

अगर आपके घर में आपकी मां, बहन, मौसी, चाची या फिर दोस्त को किताबें पढ़ने का शौक है और उन्हें सहेजने कलेक्ट करने की हॉबी है तो फिर बुक्स से बेहतर उनके लिए कोई दूसरा गिफ्ट्स नहीं हो सकता है. ऐसे में आप चाहें तो फिक्शन-नॉन फिक्शन, कॉमेडी, कविता, उपन्यास, कला और साहित्य जगत से संबंधित कोई भी किताब उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं. 



2.गिफ्ट हैंपर (Gift Hamper)

गिफ्ट हैंपर (Gift Hamper)
2/6

आजकल लोग अपनों को उनके फेवरेट आइटम्स को एक साथ पैक करा कर एक गिफ्ट हैंपर तैयार कराते हैं और  स्पेशल ओकेजन पर बतौर तोहफा प्रजेंट करते हैं. ऐसे में आप भी मेकअप आइटम, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, ड्राई फ्रूट्स, चॉकलेट्स जैसी चीजें को एक साथ हैंपर के रूप में अपनी फेवरेट लेडी को वुमेंस डे पर गिफ्ट कर सकते हैं.



3.घड़ी, मोबाइल (Mobile And Watch)

घड़ी, मोबाइल (Mobile And Watch)
3/6

अगर आपकी फेवरेट लेडी को घड़ी या मोबाइल की जरूरत है तो उन्हें आप ये गिफ्ट देकर उन्हें सरप्राइज कर सकते हैं. इसके अलावा हो सकता है आपकी बहन, मां और पत्नी का मोबाइल सही से चल न रहो हो और उन्हें नया खरीदना हो. ऐसे में यह नेक काम आप भी कर सकते हैं.



4.इयरबड्स (Earbuds)

इयरबड्स (Earbuds)
4/6

आजकल लोग इयरबड्स का इस्तेमाल भी खूब करते हैं, क्योंकि यह फायदेमंद है, इसे ड्राइव करते समय कान में लगाकर आप किसी से भी फोन पर आराम से बात कर सकते हैं या फिर गाने सुन सकते हैं. साथ ही गिफ्ट में टेक की चीजें पाकर कोई भी खुश हो जाएगा. इसके अलावा उन्हें सेलेक्ट करने में भी पसंद-नापसंद वाली समस्या नहीं आती है. 



5.हैंडबैग (Handbags)

हैंडबैग (Handbags)
5/6

महिलाओं को हैंडबैग बहुत पसंद होता है, ऐसे में आप उनके कलेक्शन में एक और स्टाइलिश डिजाइन का हैंडबैग शामिल कर सकते हैं. शॉपिंग मॉल में कई ब्रांडेड बैग्स उचित दामों में उपलब्ध हैं आप चाहें तो ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं. 



6.ड्रेस या ज्वेलरी (Dresses And Jewellery)

ड्रेस या ज्वेलरी (Dresses And Jewellery)
6/6

इसके अलावा महिलाओं को जूलरी और कपड़ों का बेहद शौक होता है. ऐसे में शॉपिंग के लिए जब वे घर से निकलती हैं तो इनमें से कुछ न कुछ खरीद ही लेती हैं. इसलिए अगर आपको लग रहा है कि आपके घर में किसी भी लेडी को कपड़ों या ज्वेलरी की जरूर है तो आप उन्हें जरूर खरीद कर गिफ्ट करें.



LIVE COVERAGE