trendingPhotosDetailhindi4050673

PM Modi Birthday : पेन, घड़ी, चश्मे के शौकीन हैं पीएम मोदी, देखिए कपड़े और जूते का स्टाइल भी | Pics

PM Modi के 72 वें जन्मदिन पर उनकी पसंदीदा चीजों के बारे में जानिए, उनकी पेन, घड़ी, जूते और कपड़ों की स्टाइल देखिए

डीएनए हिंदी : PM Modi Birthday- देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 72वां जन्मदिन (Prime Minister Narendra Modi's Birthday 2022) आ रहा है. 17 सितंबर को पूरा देश उनका जन्मदिन मनाएगा. मोदी जी की बड़ी बातों के बारे में तो आए दिन खबरें आती रहती हैं, लेकिन उनकी छोटी छोटी पसंद के बारे में शायद ही ज्यादा लोग जानते हैं.

1.PM मोदी की पेन

PM मोदी की पेन
1/6

बचपन से ही उन्हें कलम इकट्ठा करने का शौक था, वह फाउंटेन पेन इस्तेमाल करते हैं. इसलिए उनकी पसंद में सबसे ज्यादा फाउंटेन पेन आती है. जब वह मुख्यमंत्री थे तब से और आज तक प्रधानमंत्री बनने तक के सफर में इस पेन ने उनका साथ दिया . मोंट ब्लैंक (Mont Blanc)नाम की कंपनी का पेन इस्तेमाल करते हैं. जिसकी कीमत  1.30 लाख रूपये है. बिग बी भी इसका ही इस्तेमाल करते हैं. 



2.मोबाइल फोन 

मोबाइल फोन 
2/6

देश के पीएम हैं तो फोन तो अच्छा ही होगा. जो डिजिटल इंडिया की बात करते हैं वह भी खुद डिजिटली साउंड हैं. पीएम मोदी सैटेलाइट या RAX (रेस्ट्रिक्टेड एरिया एक्सचेंज) फोन का इस्तेमाल करते हैं जो उनके जैसे वीआईपी लोगों के लिए खास तौर पर डिजाइन किए गए हैं. ताकि फोन से जुड़े कोई भी धोखे ना हो सके. 
 



3.पीएम मोदी की घड़ी 

पीएम मोदी की घड़ी 
3/6

आपने मोदी जी के हाथों में घड़ी देखी होगी, हालांकि वह ज्यादा साज सज्जा की चीजों का इस्तेमाल नहीं करते लेकिन घड़ी उनके पहनावे का अहम हिस्सा है. वह कभी इसे पहनना नहीं भूलते हैं. वह एप्पल की घड़ी और मोवादो ब्रांड की घड़ी भी पहनते हैं. 



4.PM Modi के कपड़े 

PM Modi के कपड़े 
4/6

पीएम के कपड़े (PM Modi Clothes) और उनकी जैकेट और कुर्ते के बारे में तो काफी चर्चा होती है. उनके कपड़े लाखों के होते हैं. उनकी अलग अलग कोटी की स्टाइल सबको बहुत पसंद आती है. उनके कपड़े सभी का दिल जीत लेते हैं. पीएम मोदी अपने पहनावे को लेकर काफी स्ट्रिक्ट रहते हैं. कहा जाए तो वu पॉलिटिक्स की दुनिया में फैशन आयकॉन हैं. कई लोग उनको कॉपी करते हैं. 



5.PM Modi के चश्मे

PM Modi के चश्मे
5/6

कपड़े,पेन और घड़ी के अलावा पीएम को चश्मे (PM Modi Style) का शौक भी है. वह बुल्गारी ब्रांड का चश्मा पहनते हैं. वैसे तो धूप के हिसाब से वह चश्मा बदलते हैं. उनका चश्मा ऐसा होता है जिसे नीचे फेंक दो तब भी टूट नहीं सकता 
 



6.PM Modi Shoes

PM Modi Shoes
6/6

PM Modi के Shoes भी उनके कपड़ों के साथ मैच वाले होते हैं. वह बहुत ही स्टाइलिश जूते पहनते हैं, जो उनकी कोटी, कुर्ता या सूट के साथ मैच करे 



LIVE COVERAGE