Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Silver Anklets Health Benefits: चांदी की पायल पहनना परंपरा ही नहीं, इन 5 बीमारियों की है दवा 

पैरों में चांदी की भारी भरकम पायल पहनने से एक्यूप्रेशर प्वाइंट्स दबते हैं. इससे सेहत को भी लाभ मिलता है. साथ ही फिजिकली और मेंटली रूप से भी महिलाएं फिट रहती है.

Latest News
Silver Anklets Health Benefits: चांदी की पायल पहनना परंपरा ही नहीं, इन 5 बीमारियों की है दवा 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय परंपरा के अनुसार, चांदी की पायल को महिलाओं का गहना माना जाता है. ज्यादातर भारतीय महिलाएं पायल पहनती हैं. कुछ अपनी परंपरा के खातिर तो कुछ को पायल पहनना बेहद पसंद होता है. ये आपके पैरों के लुक पर तो चार चांद लगाती ही है. आपकी सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद होती है. यही वजह है धार्मिक के साथ ही इसके हेल्थ बेनिफिट्स को देखते हुए महिलाओं को चांदी की पायल पहनने की सलाह दी जाती है. इसे निकलने वाली आवाज भी सकारात्मक ऊर्जा को प्रभावित करती है. 

एक्सपर्ट्स की मानें तो पैरों में चांदी की भारी भरकम पायल पहनने से एक्यूप्रेशर प्वाइंट्स दबते हैं. इससे सेहत को भी लाभ मिलता है. साथ ही फिजिकली और मेंटली रूप से भी महिलाएं फिट रहती है. आइए जानते हैं पायल को पहनने से सेहत को मिलने वाले 5 फायदे...

गणेश चतुर्थी पर भगवान की पूजा के साथ 10 दिन लगाएं इन 10 चीजों का भोग, बप्पा की होगी सीधी कृपा
 

हार्मोनल बैलेंस होते हैं ठीक

आज के खानपान और लाइफस्टाइल की वजह से ज्यादातर महिलाएं हार्मोनल इम्बैलेंस की वजह से परेशान रहती हैं. इस वजह से इनफर्टीलिटी और अनियमित पीरियड्स जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. चांदी की पायल पहनने से हार्मोंस बैलेंस रहते हैं. 

पैरों के दर्द को मिलता है आराम

कामकाजी से लेकर घरेलू महिला तक को दिनभर में काफी दौड़ भाग करनी पड़ती है. इसके चलते महिलाओं के पैरों में दर्द की शिकायत रहती है. इसे आपको फायदा मिल सकता है. यह शरीरिक कमजोरी को भी दूर करती है.  

कभी नहीं करना चाहिए इन 3 चीजों का व्यापार, विष्णु पुराण के अनुसार घाटा लगने के साथ नहीं हो पाती उन्नति
 

एडियों में कम हो जाती है सूजन

हाई हील्स पहनने की वजह से कई बार एडियों में सूजन आ जाती है. इसे एडियों की मसल्स में दिक्कत होती है. पैरों की उंगलियों में दर्द होने लगता है. ऐसे में पायल पहनने से ब्लड सर्कुलेशन में सुधार हो जाता है. इसे पैरों की सूजन कम हो जाती है.

इम्यून सिस्टम भी होता है बूस्ट

इम्यून सिस्टम बूस्ट होने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. यह सिर्फ खाने से ही नहीं पायल पहनने से भी बूस्ट हो जाती है. इसे lymph glands एक्टिव हो जाते हैं. इसमें इम्यून सिस्टम मजबूत होता है. यह कई बीमारियों से लड़ने में मदद करती है. 

शरीर का तापमान रहता है सही

अगर शरीर का तापमान कम ज्यादा रहता है तो पायल पहनना फायदेमंद होता है. यह शरीर के तापमान को संतुलित करती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement