Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year 2024: अटेंड करनी है न्यू ईयर पार्टी तो इन 5 तरीकों से करें स्किन केयर, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

Skin Care Before Party: पार्टी में बेहतर लुक के लिए सिर्फ ड्रेस ही नहीं बल्कि चेहरे पर ग्लो भी जरूरी है. न्यू ईयर पार्टी से पहले आप यहां बताएं तरीके से स्किन केयर कर सकते हैं.

Latest News
New Year 2024: अटेंड करनी है न्यू ईयर पार्टी तो इन 5 तरीकों से करें स्किन केयर, चेहर��े पर आएगा गजब का निखार

Skin Care Before Party

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कुछ ही दिनों में नए साल (Happy New Year 2024) की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में आप भी अपने दोस्तों के साथ न्यू ईयर पर पार्टी (New Year Party) में जाने का प्लान बना रहे होंगे. पार्टी में शामिल होने से पहले सभी लोग कपड़े पहनने को लेकर बहुत ही सोचते हैं. हालांकि, पार्टी में बेहतर लुक के लिए सिर्फ ड्रेस ही नहीं बल्कि चेहरे पर ग्लो (Glowing Skin) भी जरूरी है. सर्दियों में स्किन ड्राई हो जाती है और चेहरा फिका पड़ जाता है. ऐसे में न्यू ईयर पार्टी में खिलाखिला दिखने के लिए इन स्किन केयर टिप्स (Skin Care Before New Year Party) को फॉलो कर सकते हैं. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

न्यू ईयर पार्टी पर ग्लोइंंग स्किन के लिए इन 5 तरीकों से करें त्वचा की देखभाल (5 Skin Care Remedies For New Year Party)
हाइड्रेट रखें स्किन

सर्दियों में स्किन बहुत ही ड्राई हो जाती है ऐसे में स्किन को रूखा होने से बचाने के लिए हाइड्रेशन का ध्यान रखना चाहिए. बॉडी हाइड्रेट रखने के लिए पानी पीते रहें. स्किन की नमी को बनाए रखने के लिए मॉइश्चराइजर और बॉडी लोशन का इस्तेमाल करें.

नाइट स्किन केयर
लोग बाहर जाने से पहले तो अच्छे से स्किन केयर करते हैं लेकिन इसके साथ ही रात को भी स्किन केयर करना जरूरी होता है. रात को सोने से पहले मेकअप हटाएं. चेहरे को क्लेंज करें और फेस क्रीम या सीरम लगाकर सोएं.

सरसों के तेल में मिलाएं रसोई में रखा ये एक मसाला, इसके इस्तेमाल से दूर होगी 5 समस्याएं

स्किन स्क्रब करें
चेहरे के रोम में जमा गंदगी को हटाने के लिए स्किन को स्क्रब करना चाहिए. स्क्रब करने से डेड स्किन सेल्स को हटा सकते हैं. पार्टी में जाने से पहले स्क्रब करने से ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स को हटा सकते हैं.

फेस पैक
स्किन पर ग्लो और चमक के लिए फेस पैक का इस्तेमाल करना बहुत ही जरूरी है. स्किन पर कॉफी, शहद और चावल के पानी से बना होममेड फेस पैक लगा सकते हैं. दूध और हल्दी से भी चेहरे को साफ कर सकते हैं.

पार्टी से पहले मेकअप
चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए सभी मेकअप जरूर करते हैं. हालांकि पार्टी में जाने से पहले बहुत ज्यादा मेकअप करने से बचना चाहिए. बहुत ज्यादा हैवी प्रोडक्ट्स लगाने की बजाय लाइड मेकअप का इस्तेमाल करें. मेकअप की वजह से ग्लोइंग स्किन नजर नहीं आती है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement