Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Summer Hair Care Tips: ये 5 टिप्स तपती गर्मी में भी बालों को रखेंगे शाइनी और खूबसूरत, हेयर डैमज से मिलेगा छुटकारा

Hair Care Tips: गर्मियों के मौसम में स्किन और बाल दोनों को खास देखभाल की जरूरत होती है. ऐसे में ये 5 हेयर केयर टिप्स  जरूर फॉलो करें.

Summer Hair Care Tips: ये 5 टिप्स तपती गर्मी में भी बालों को रखेंगे शाइनी और खूबसूरत, हेयर डैमज से मिलेगा छुटकारा

ये 5 टिप्स तपती गर्मी में भी बालों को रखेंगे शाइनी और खूबसूरत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है और इस मौसम में तेज धूप, पसीना और प्रदूषण न केवल स्किन बल्कि बालों को भी नुकसान पहुंचाती है. ऐसे में स्किन के लिए लोग सनस्क्रीन जैसी कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इन सबके बीच ज्यादातर लोग अपने बालों की देखभाल (Hair Care Tips)करना भूल जाते हैं जिससे वो बेजान और रूखे हो जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपायों के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने बालों को तेज धूप  (Summer Hair Care Tips) से होने वाले नुकसान से बचा सकते हैं, तो आइए जानते हैं इन आसान हेयर केयर (Hair Protection from Heat) टिप्स के बारे में. 

शैंपू

कई बार गर्मियों में लोग हर रोज शैंपू करते हैं जिससे बाल डैमेज होने लगते हैं. अगर आप बालों को रोजाना धोते हैं तो डायरेक्ट शैंपू न डालें पहले बालों को पानी से धुले उसके बाद ही इसका इस्तेमाल करें और हफ्ते में दो बार ही शैंपू करें. इसके अलावा शैंपू लगाने के बाद बालों को ज्यादा रगड़े नहीं. 

यह भी पढ़े : Bad Cholesterol को नसों से निचोड़कर बाहर कर देगा प्याज का पत्ता, बॉडी में भर जाएगा गुड कोलेस्ट्रॉल, जानें खाने का सही तरीका

कंडिशनर

बालों को शैंपू करने के बाद उनपर कंडिशनर जरूर लगाएं.  क्योंकि यह बालों को मुलायम बनाता है साथ ही बालों को उलझने से भी रोकता है. इसके अलावा कंडिशनर से बालों को पोषण मिलता है. इसलिए शैंपू के बाद इसका इस्तेमाल जरूर करें. 

स्कार्फ पहनें

वहीं तेज धूप में जाने से पहले बालों को कवर भी करें. क्योंकि सूरज की रोशनी जब डायरेक्ट बालों पर पड़ती है तो इससे बाल बेजान होते हैं. इसलिए घर से बाहर निकलते समय बालों को अच्छी तरह से कवर कर लें. 

हेयर पैक लगाएं 

इसके अलावा बालों को डैमेज होने से बचाने के लिए घर पर बनाए होममेड हेयर पैक का इस्तेमाल करें. क्योंकि यह बालों को पोषण देता है और उनको डैमेज होने से भी बचाता है. 

यह भी पढ़े : धमनियों में जकड़ी वसा और ब्लड में बढ़े शुगर का एक ही है तगड़ा इलाज, रोज़ सुबह खाली पेट पी लें इस बीज का पानी

स्टेटनर/हेयर ड्रायर 

इन सभी के अलावा बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर और सीधे करने के लिए स्टेटनर के इस्तेमाल कम करें और बालों को नेचुरल तरीके से सूखने दें. वहीं अगर बालों को स्ट्रेट कर रहे हैं तो उसके ऊपर हीट कंट्रोलर जरूर लगाएं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement