Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss Drinks: इन 5 मॉर्निंग ड्रिंक्स से पिघलने लगेगी पेट की चर्बी, हफ्ते भर में दिखेगा असर

Weight Loss Drinks: बढ़ते वजन की वजह से परेशान हैं तो आप सुबह इन ड्रिंक्स को पीकर वेट लॉस कर सकते हैं.

Latest News
Weight Loss Drinks: इन 5 मॉर्निंग ड्रिंक्स से पिघलने लगेगी पेट की चर्बी, हफ्ते भर में दिखेगा असर

Weight Loss Drinks

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः आजकल लोगों को बढ़ते वजन की वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में वह सुबह कुछ ड्रिंक्स को अपने रूटीन (Morning Drinks For Weight Loss) में शामिल करके वेट लॉस (Weight Loss) कर सकते हैं. वैसे लोगों के दिन की शुरुआत चाय और कॉफी के साथ होती है. हालांकि यह सेहत के लिए अच्छी नहीं मानी जाती है. इनमें मौजूद कैफिन पाचन पर इफेक्ट डालता है. आप सुबह इनकी जगह हेल्दी ड्रिंक्स पीते हैं तो तेजी से वजन कम (Weight Loss Tips) कर सकते हैं. आइये आपको वेट लॉस करने वाली इन ड्रिंक्स (Weight Loss Drinks) के बारे में बताते हैं.
  
इन ड्रिंक्स से तेजी से होगा वेट लॉस (Weight Loss Drinks)
दालचीनी का पानी

पेट की चर्बी को हटाने के लिए दालचीनी का पानी पीना चाहिए. यह एक अच्छा फैट बर्नर माना जाता है. इसमें और भी कई गुण होते हैं जिससे सेहत को लाभ मिलता है. यह मेटाबॉलिज्म को बढ़ाकर इंसुलिन को कम मेंटेन करने का काम करता है.

चिया सीड्स पानी
चिया सीड्स भी वजन कम करने के लिए अच्छे माने जाते हैं. यह खाने से तेजी से वेट लॉस होता है. इतना ही नहीं इसके पानी से भी फायदा मिलता है. इसका पानी पीने से भूख कम लगती है जिससे वजन नहीं बढ़ता है. यह गैस, कब्ज की समस्या को भी दूर करता है.

 

शरीर से यूरिक एसिड को बाहर कर देंगी ये 5 चीजें, पेशाब के जरिए निकल जाएगी गंदगी

अदरक का पानी
अदरक का इस्तेमाल चाय बनाने के लिए किया जाता है. इसमें कई गुण होते हैं जो सेहत को लाभ पहुंचाते हैं. यह पेट की चर्बी को कम करने में भी फायदेमंद होता है. रोज सुबह थोड़ा सा अदरक कद्दू कस कर पानी में डालकर पीने से आपको हफ्ते भर में इसका असर देखने को मिल जाएगा.

सेब का सिरका
सेब का सिरका भी वेट लॉस के लिए अच्छा होता है. यह मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है. सेब के सिरके को सुबह पानी, शहद और नींबू के रस के साथ मिलाकर पी सकते हैं. इस ड्रिंक को पीने से पेट की चर्बी कम होने लगती है.

हल्दी का पानी
एंटी इंफ्लामेटरी गुणों से भरपूर हल्दी का पानी पीने से वजन कम होता है. हल्दी के पाउडर को शहद और नींबू के साथ मिलाकर ड्रिंक तैयार कर सकते हैं जिससे पाचन सही होता है. यह मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है और वजन को कम करता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement