Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Valentine's Day के बाद क्यों मनाया जाता है Slap Day, जानिए क्या है इसके पीछे का मकसद 

Anti Valentine Week 2023: एंटी वैलेंटाइन वीक का पहला दिन स्लैप डे के तौर पर मनाया जाता है, यहां जानिए इसे मनाने के पीछे का मकसद क्या है. 

Valentine's Day के बाद क्यों मनाया जाता है Slap Day, जानिए क्या है इसके पीछे का मकसद 

Valentine's Day के बाद क्यों मनाया जाता है Slap Day

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वैलेंटाइन वीक ( Valentine Week 2023) के बाद शुरू होता है एंटी वैलेंटाइन वीक (Anti Valentine Week 2023) जिसका प्यार रोमांस और इजहार से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है. एंटी वैलेंटाइन वीक उन लोगों के लिए है जो अपने पार्टनर से खुश नहीं रहते हैं. इस दौरान कपल्स पार्टनर पर अपनी भड़ास निकाल सकते हैं. वैलेंटाइन वीक के बाद यानी 14 फरवरी के बाद से एंटी वैलेंटाइन वीक शुरू होता है. इस हफ्ते में भी वैलेंटाइन वीक की तरह कई अलग अलग डे होते हैं (Days Of Anti Valentine Week). जैसे स्लैप डे, किक डे, परफ्यूम डे, फ्लर्टिंग डे, कन्फेशन डे, ब्रेकअप डे और मिसिंग डे. एंटी वैलेंटाइन वीक का पहला दिन स्लैप डे (Slap Day) से शुरू होता है. तो आइए जानते हैं क्यों मनाया जाता है स्लैप डे क्या है इसके पीछे का मकसद..

क्यों मनाया जाता है स्लैप डे (Why Slap Day Is Celebrated On 15 Feburary)

स्लैप डे के बारे में कई लोग यह सोचते है कि इसका मतलब पार्टनर या उन लोगों को थप्पड़ मारना है जिन्होंने धोखा दिया है या गलत किया है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. दरअसल, स्लैप डे मकसद हिंसा नहीं बल्कि अपने पार्टनर को सबक सिखाना है. धीरे से प्यार की थपकी देकर भी आप अपने पार्टनर के साथ स्लैप डे सेलिब्रेट कर सकते हैं. इस दिन आप अपनी भड़ास भी निकाल सकते हैं. अपने अंदर की फ्रस्ट्रेशन और गुस्सा को निकालने का यह एक बेहतरीन मौका होता है.

यह भी पढ़ें- Valentine Day पर पहनें कौन सी ड्रेस, कन्फ्यूजन हैं तो फॉलो करें ये टिप्स

इसके अलावा स्लैप डे उन लोगों के लिए भी सटीक है जो वन साइडेड लव में पागल हैं या फिर आपका पीछा करते हैं, ऐसे में इस दिन आप उन्हें सबक सिखा सकते हैं. 

बातों से भी कर सकते हैं अपने पार्टनर को स्लैप 

अगर आप अपने पार्टनर के साथ खुश नहीं है या फिर आपके पार्टनर ने कोई गलती की है या धोखा दिया है और उसे इस बात का एहसास नहीं है तो आप एंटी वेलेंटाइन वीक के मौके पर अपने पार्टनर को सबक सिखा सकते हैं. इसके लिए आप इस दिन बातों से भी सामने वाले को उनकी गलतियां गिनवा कर गिल्टी महसूस करा सकते है. 

यह भी पढ़ें- आज से शुरू हो गया वैलेंटाइन वीक, ये रही Rose day से लेकर से Kiss Day तक की पूरी लिस्ट 

इस दिन पार्टनर को उसकी बेवफाई के लिए सबक सिखाने के थपकी लगाई जाती है. कई लोगों पर इस थपकी का जोरदार असर पडता है, ऐसे में यहीं से ब्रेकअप का अलर्ट जारी हो जाता है. इसलिए इस समय आप अपने पार्टनर को समझा-बुझाकर अपने रिश्ते को बचा सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement