Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dry Hair से हैं परेशान? बालों में इन चीजों के साथ मिलाकर लगाएं दही, हफ्ते भर में दिखने लगेंगे शायनी और सॉफ्ट 

Hair Care Tips: अगर आप ड्राई हेयर की समस्या से परेशान हैं, तो बालों में दही में के साथ इन चीजों को मिलाकर लगाएं. इससे आपकी समस्या चुटकियों में दूर होगी.

Dry Hair से हैं परेशान? बालों में इन चीजों के साथ मिलाकर लगाएं दही, हफ्ते भर में दिखने लगेंगे शायनी और सॉफ��्ट 

Dry Hair से हैं परेशान? बालों में इन चीजों के साथ मिलाकर लगाएं दही

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आजकल खराब लाइफ़स्टाइल, गड़बड़ खानपान और धूल-मिट्टी प्रदूषण के कारण लोगों में ड्राई हेयर और बालों से जुड़ी अन्य समस्या आम होती जा रही है. ऐसे में लोग अपनी हेयर केयर रूटीन (Hair Care Routine) में तरह-तरह की चीजें शामिल करते हैं. जिससे ड्राई हेयर की समस्या से छुटकारा पाया जा सके. बालों का ड्राई होना भी एक बड़ी समस्या है. यह जब होता है जब आप अपने बालों की केयर (Hair Care Tips) ठीक ढंग से नहीं करते हैं. ऐसे में समय-समय पर बालों की केयर करते रहना बहुत ही जरूरी है. क्योंकि ड्राई हेयर की वजह से बाल कमजोर होने लगते हैं. 

ड्राई हेयर के लिए हम दही का इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि यह बालों के लिए बहुत ही (Homemade Hair Mask) लाभदायक होता है, तो आइए जानते हैं ड्राई हेयर के लिए कितना फायदेमंद है दही और कैसे किया जाता है इस्तेमाल...

बालों के लिए फायदेमंद है दही 

दरअसल, बालों में दही लगाने से बालों कि ग्रोथ अच्छी हो जाती है और ड्राई हेयर कि समस्या भी खत्म होती है. वहीं,  ड्राई हेयर के लिए हम दही के साथ इन चीजें को मिलाकर कर लगा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Diabetes Control: डायबिटीज को कंट्रोल कर देंगे किचन में मौजूद ये 3 मसाले, दवाई की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

दही और अंडा हेयर पैक

बालों के लिए दही और अंडा दोनों ही फायदेंमद होता है. बालों के लिए दही एक कंडीशनर के रुप में काम करता है जो हमारे बालों को मुलायम रखता है और इससे हेयर हेल्दी और डैंड्रफ फ्री रहते हैं. वहीं अंडे में सल्फर, जिंक, आयोडीन और प्रोटीन मौजूद होते हैं, जो बालों की ग्रोथ के लिए लाभदायक माने जाते हैं. 

इससे बनाने के लिए दही में अंडा मिक्स पेस्ट तैयार कर लें और इस पेस्ट को अपने बालों में 30 मिनट के लिए लगा कर छोड़ दें. इसके बाद फिर बालों को ठंडे पानी से धो लें. 

यह भी पढ़ें- Ovarian Cancer in Women: कोई आम कैंसर नहीं है यह, पेट में हल्के से दर्द से होता है शुरू,जानिए इसके बारे में सब कुछ

दही और ऐलोवेरा हेयर पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच दही, 2 चम्मच ऐलोवेरा मिक्स कर लें और फिर अपने बालों पर 30 मिनट तक लगा कर रखें और उसके बाद ठंडे पानी से धो लें. इससे बाल सॉफ्ट और शाइनी बने रहते हैं. इस पेस्ट को आप हफ्ते में एक बार या दो बार लगा सकते हैं. 

दही और खीरा हेयर पैक

दही और खीरा हेयर पैक बनाने के लिए 1 कप खीरे का जूस लें और उसमे 2 चम्मच दही मिक्स कर लें और अपने बालों पर 30 मिनट तक लगाए रखें. थोड़ी देर बाद शैम्पू से अपने बालों को धो लें. इससे बालों में चमक आती है और बालों को मजबूती भी मिलती है. इतना ही नहीं इस पैक से बालों कि कई समस्या दूर होती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement