Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Beauty Tips And Tricks: स्किन से लेकर बालों तक के लिए ट्राई करें ये ब्यूटी हैक्स, नहीं जाना पड़ेगा पार्लर

Beauty Tips And Tricks: बिना पार्लर जाए खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो ये ब्यूटी टिप्स फॉलो करें. यहां जानिए इन आसान ब्यूटी हैक्स के बारे में..

Beauty Tips And Tricks: स्किन से लेकर बालों तक के लिए ट्राई करें ये ब्यूटी हैक्स, नहीं जाना पड़ेगा पार्लर

स्किन से लेकर बालों तक के लिए ट्राई करें ये ब्यूटी हैक्स, नहीं जाना पड़ेगा पार्लर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स कई बार स्किन को बहुत ही ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं. जिसकी वजह से स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में फेस पर दाग-धब्बे, एक्ने और पिंपल्स की समस्या बढ़ जाती है. लिहाजा आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपायों के बारे में बताने वाले हैं, जिससे आपको इन समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा और आपका चेहरा खिला-खिला नजर आएगा. जी हां, आज हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन ब्यूटी टिप्स- ब्यूटी हैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आएगा. आइए जानते हैं इन खास चीजों के बारे में. 

आसान हैं ये ब्यूटी हैक्स 

ये ब्यूटी हैक्स आपके चेहरे पर निखार लाने के साथ-साथ बालों को भी चमकदार बनाएंगे. इसके अलावा इसमें ब्लैकहेड्स दूर करने से लेकर दांतों को साफ रखने जैसे कई हैक्स के बारे में बताया गया है. ऐसे में आप भी इन्हें फॉलो कर सकते हैं. इससे आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आएगा. आइए जानते हैं इन खास ब्यूटी हैक्स के बारे में.

रात में जल्दी खाना खाने के है ये अद्भुत फायदे, जान लें डिनर का लास्ट टाइम क्या होना चाहिए

नेचुरल हेयर कलर

इसके लिए सबसे पहले एक चुकंदर के टुकड़े और एक गिलास पानी को ब्लेंडर में डालकर एक पेस्ट तैयार कर लें और फिर इस पेस्ट को 5 मिनट के लिए गैस पर पकाएं. इसके बाद मेहंदी पाउडर में थोड़ा कॉफी मिलाएं और इसमें चुकंदर के पेस्ट का रस मिलाएं. फिर इसे पूरे बालों में कुछ देर लगाने के बाद धो लें. इससे आपके बाल हेल्दी होंगे और शाइनी नजर आएंगे. 

कच्चा दूध और हल्दी

इसके लिए एक कटोरी में 4 से 5 चम्मच कच्चा दूध लें और इस दूध में चुटकीभर हल्दी मिलाएं. फिर इस दूध को चेहरे पर लगाएं. इससे आपके चेहरे पर कुछ ही दिनों में नेचुरल ग्लो आएगा और आपका चेहरा खिला-खिला नज़र आएगा वो भी बिना किसी क्रीम के.

दांतों के लिए

दांतों को साफ करने के लिए थोड़े से सरसों के तेल में एक चुटकी नमक मिलाएं और इन दोनों चीजों को मिलाकर दांत और मसूड़ों की मसाज करें. इस मिश्रण से दांत साफ और हेल्दी नजर आते हैं. 

होंठों के लिए

एक चम्मच नींबू में चीनी मिलाएं और होंठों को इस मिक्सचर से कुछ देर के लिए स्क्रब करें. बता दें कि इससे होंठों का कालापन दूर होता है और ये स्क्रब होंठों को गुलाबी बनाता है.

चेहरे के दाग और धब्बे दूर करें

गर्म पानी में एलोवेरा जेल मिलाएं और पानी से स्टीम लें. ये स्टीम स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. इसके अलावा ये स्टीम चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करता है.

बिना ब्रश किए सुबह पीएं ये फूले हुए बीज, ब्लड शुगर के साथ वेट भी होगा कम

ब्लैक हेड्स दूर करने का है ये आसान तरीका

इसके लिए गर्म पानी में टॉवेल को भिगोकर चेहरे पर 10 या फिर 15 मिनट के लिए रखें. दरअसल इससे रोमछिद्रों को  गहराई से साफ करने में मदद मिलती है. साथ ही इससे ब्लैक हेड्स और व्हाइट हेड्स दूर होते हैं.

चावल का पानी करें इस्तेमाल

चावल के पानी से बालों को धोएं इससे बाल चमकदार बनते हैं और ये बालों को हेल्दी बनाए रखने का काम करता है. इसके अलावा ये बालों की ग्रोथ भी बढ़ाता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement