Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dark Circles के कारण फीकी पड़ रही है चेहरे की खूबसूरती तो इन टिप्स को करें फॉलो, मिलेगा फायदा

Dark Circles: आंखों के नीचे काले घेरे हो गए हैं तो आप इन घरेलू उपायों से आसानी से इस समस्या को दूर कर सकते हैं.

Latest News
Dark Circles के कारण फीकी पड़ रही है चेहरे की खूबसूरती तो इन टिप्स को करें फॉलो, मिलेगा फायदा

Dark Circles Home Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Dark Circles Remedies: आजकल लोग अक्सर तनाव में रहते हैं या काम-काज के कारण सही से सो नहीं पाते हैं. ऐसे में नींद की कमी न सिर्फ सेहत पर असर डालती है बल्कि इसके कारण आंखों के नीचे काले घेरे भी पड़ जाते हैं. इन डार्क सर्कल (Dark Circles) की वजह से खूबसूरती भी कम होने लगती है. आंखों के नीचे ये डार्क सर्कल बहुत ज्यादा गहरे दिखने लगे तो कॉन्फिडेंस भी कम होता है. आपकी आंखों के नीचे भी डार्क सर्कल हो गए हैं तो इन उपायों (Dark Circles Home Remedies) से इन्हें दूर कर सकते हैं.

डार्क सर्कल हटाने के लिए घरेलू टिप्स
गुलाब जल का इस्तेमाल

गुलाब जल की मदद से डार्क सर्कल को कम कर सकते हैं. इसके लिए आप इसे दूध के साथ मिलाकर आंखों के नीचे लगाएं. रुई की मदद से इसे आंखों के नीचे कुछ देर लगाकर रखें और चेहरा धो लें.


गर्मियों में खाना खराब होने से बचाने के लिए काम आएंगे ये 5 टिप्स, बिना फ्रिज ही फ्रेश रहेगा फूड


ठंडा दूध लगाएं

दूध को आंखों के नीचे लगाने से आप आसनी से डार्क सर्कल रिमूव कर सकते हैं. एक बाउल में दूध लें और इसे रुई की मदद से आंखों के नीचे लगाएं. आप रुई को दूध में भिगोकर आंखों के नीचे कुछ देर के लिए रख भी सकते हैं.

शहद और नींबू का इस्तेमाल

दूध लें और इसमें शहद और नींबू के रस को मिक्स कर लें. तीनों चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को 10-15 मिनट के लिए आंखों के नीचे लगाकर रखें. इससे काले घेरे कम होने लगेंगे.

बादाम का तेल

आंखों के नीचे के काले घेरे दूर करने के लिए आप इनके ऊपर बादाम का तेल लगा सकते हैं. बादाम का तेल लगाने से डार्क सर्कल को कम कर सकते हैं. कॉटन की मदद से तेल को लगाएं और 20 मिनट बाद साफ करें. आप इस नुस्खे को हफ्ते में 3-4 बार आजमा सकते हैं.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement