Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diet For Glowing Skin: चेहरे पर लगाने की जगह, इन चीजों को खाने से चमक जाएगी स्किन, नहीं पड़ेगी मेकअप की जरूरत

चेहरे पर चमक लाने के लिए ज्यादातर लोग ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. इनसे कुछ देर के लिए चमक आती है, लेकिन उससे कहीं ज्यादा नुकसान पहुंचता है. ऐसे में कुछ फूड्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं. इन्हें खाने से आपकी स्किन चमक जाएगी.

Latest News
Diet For Glowing Skin: चेहरे पर ��लगाने की जगह, इन चीजों को खाने से चमक जाएगी स्किन, नहीं पड़ेगी मेकअप की जरूरत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महिलाएं हो या पुरुष ज्यादातर लोग चाहते हैं कि उनकी स्किन ग्लोइंग बनी रहे. चमकता चेहरा आपको भीड़ से अलग कर देता है. चेहरे को चमकाने के लिए ज्यादातर महिलाएं मेकअप तो कुछ नेचुरल टिप्स को अपनाती हैं. इनसे चेहरे पर चमक तो आती है, लेकिन कुछ दिन बाद फिर से चेहरे की रंगत उड़ जाती है. ऐसे में अगर आप ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो डाइट में कुछ फूड्स को शामिल कर लें. ये फूड्स लगाने की जगह खाने से ही आपकी त्वचा खिल उठेगी. चेहरे से दाग धब्बे हटने के साथ ही स्किन ग्लो करने लगेगी. 

इसकी वजह साफ है कि हमारे खानपान का असर सिर्फ फिजिकल हेल्थ पर नहीं, स्किन और बालों पर भी पड़ता है. ऐसे में पोषक तत्वों से भरपूर फूड्स को खाने से बॉडी के अंदर से समस्याएं खत्म होती है. त्वचा अंदर से ग्लो करती है. यह हमारी स्किन को हेल्दी बनाते हैं. आइए जानते हैं वो फूड्स, जिन्हें खाने से भर से ग्लोइंग स्किन मिल जाएगी. आप इन्हें अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. 

शकरकंद खाना कर दें शुरू

शकरकंद सेहत के साथ ही स्किन को हेल्दी बनाएं रखने के लिए बेहतरीन फूड है. इसमें बीटा केरोटीन से लेकर विटामिन ए भरपूर मात्रा में मिलता है. यह सर्दियों का सुपरफूड है, जिसे खाने में शामिल करके आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी. यह एक ऐसा फूड है,जिसे आप बिना तेल में पकाएं भी खा सकते हैं. यह डायबिटीज मरीजों के लिए मीठे की क्रेविंग को शांत रखता है और ब्लड शुगर लेवल भी नहीं बढ़ने देता. 

डाइट में शामिल करें नट्स और सीड्स

नट्स और सीड्स पोषक तत्वों का खजाना माने जाते हैं. इन्हें आप किसी भी समय कच्चा या फिर पानी में भिगोकर खा सकते हैं. आप चाहे तो इन्हें हल्वा से लेकर दलिया या फ्रूट सलाद के साथ भी खा सकते हैं. इन्हें खाने से सेहत अंदर से बूस्ट होती है. इम्यूनिटी स्ट्रोग होती है. साथ ही नट्स और सीड्स में मिलने वाले पोषक तत्व स्किन को भी हेल्दी बनाएं रखते हैं. इससे स्किन की समस्याएं खत्म होती है और ग्लो करती है.  

हरी पत्तेदार सब्जियां

हरी पत्तेदार सब्जियों में दर्जनों पोषक तत्व होते हैं. यह आपकी बॉडी में पावर बूस्ट करने के साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है. इन सब्जियों में विटामिन ए से लेकर सी, मिनरल्स और फाइबर मिलते हैं. इससे पाचन शक्ति तो बूस्ट होती ही है. स्किन भी हेल्दी और ग्लोइंग बनी रहती है. अगर आप किसी तरह की स्किन डिजीज से जूझ रहे हैं तो हरी सब्जियों का सेवन कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement