Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss: गर्म पानी के साथ इन 2 खट्टी चीजों को मिलाकर पीने से पिघल जाएगी चर्बी

Healthy drinks for belly fat reduction: वेट जितनी तेजी से बढ़ता है घटता उतनी ही मुश्किल है. कई बार तमाम एक्‍सरसाइज और डाइटिंग के बाद भी वजन कम नहीं होता. क्‍या आप ऐसी समस्‍या से जूझ रहे तो आपके लिए ये खबर बहुत काम की है.

Latest News
Weight Loss: गर्म पानी के साथ इन 2 खट्टी चीजों को मिलाकर पीने से पिघल ��जाएगी चर्बी

तेजी से वेट करने के लिए नींबू और आंवले संग पीएं ये 2 चीज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेट कम करने से भी मुश्किल टास्‍क होता है पेट पर जाम चर्बी को हटाना. बता दें कि पेट पर सबसे ज्‍यादा चर्बी होती है और फैट जमने की शुरुआत भी यहीं से होती है. यही नहीं वजन कम हो भी जाए तो कई बार पेट कम नहीं होता. ऐसे में हमें मेटा‍बॉलिक रेट बढ़ाने वाली चीजों को अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए.

वेट और पेट पर जमी चर्बी को कम करने के लिए आपको विटामिन सी से भरी चीजें लेनी चाहिए साथ ही कोशशि करें की गर्म और गुनगुने पानी का सेवन ज्‍यादा करें. तो चलिए जानें कि दो खट्टी चीजे क्‍या हैं और इनमें क्‍या चीज मिलते ही वजन तेजी से कम होने लगता है. 

यह भी पढ़ें: शुगर घटा देगा ये ग्रीन जूस, सुबह रोज पीना डायबिटीज का है तगड़ा इलाज  

ये है क्विक हेल्‍दी वेट लॉस नेचुरल ड्रिंक
विटामिन सी का पावर हाउस नींबू और आंवला होते हैं और इन्‍हें अगर गुनगुने पानी में पीने की आदत डाल लें तो ये आपकी चर्बी को काटने का काम करेंगे. वहीं इसमें अगर कुछ अन्‍य हर्ब्‍स या मसाले मिला दें तो ये चमत्‍कारिक वेट लॉस ड्रिंक में कंवर्ट हो जाएंगी. तो चलिए जानें इसे कैसे पीएं और बनाएं. 
Weight Loss ड्रिंक बनाने का तरीका

आधा नींबू और एक आंवला और एक इंच अदरक का का रस लें. अब पानी गर्म करें और उसमें एक चम्‍मच जीरा, एक चम्‍मच सौंफ, एक चम्‍मच धनिया उबाल लें. पांच मिनट उबालने के बाद इसमें स्‍वाद के अनुसार नींबू आंवले का रस मिला लें और एक चम्‍मच शहद मिला दें. इस रस को रोज सुबह खाली पेट पीएं. अगर आपको एसिडीटी या गैस की समस्‍या हो तो इसे कुछ भी खाने के बाद करीब 3 घंटे बाद पीएं. एक दिन में आप इसे दो बार से ज्‍यादा न लें. 

यह भी पढ़ें:  Cholesterol Diet : रोज खाएं यह हरी सब्जी,  नसों में नहीं स्टोर हो पाएगा फ़ैट 

आप चाहें तो ये एनर्जी ड्रिंक की तरह भी पी सकते हैं. जिम में वर्कआउट के दौरान आप इसे सिप कर के पीते रहें. ये ड्रिंक मेटा‍बॉलिक रेट को हाई करता है जिससे फैट लॉस तेज हो जाता है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement