Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Garlic Juice Benefits: सुबह खाली पेट लहसुन का रस पीने के ये फायदे जान लें, कोलेस्ट्रॉल-बीपी जैसी कई बीमारियों पर लगेगा ब्रेक

Garlic Health Benefits: लहसुन विटामिन सी और के, फोलेट, मैंगनीज, सेलेनियम, फाइबर, आयरन, कैल्शियम, फास्फोरस, तांबा और पोटेशियम सहित एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है।

Latest News
Garlic Juice Benefits: सुबह खाली पेट लहसुन का रस पीने के ये फायदे जान लें, कोलेस्ट्रॉल-बी��पी जैसी कई बीमारियों पर लगेगा ब्रेक

गार्लिक जूस के लाभ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Raw Garlic Juice best for Health:  लहसुन कई स्वास्थ्य लाभों में से एक है. लहसुन विटामिन सी और के, फोलेट, मैंगनीज, सेलेनियम, फाइबर, आयरन, कैल्शियम, फास्फोरस, तांबा और पोटेशियम सहित एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है. लहसुन का रस, जो विटामिन सी और अन्य एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, अगर आप इसे सुबह खाली पेट पीते हैं तो यह प्रतिरक्षा को बढ़ाने के लिए अच्छा है. 

पाचन संबंधी समस्याओं से बचने के लिए आहार में लहसुन को शामिल करना अच्छा है. लहसुन का रस पीना पेट के संक्रमण और गैस और सूजन जैसी समस्याओं से लड़ने के लिए अच्छा है. सुबह खाली पेट लहसुन का रस पीने से शरीर में खराब कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करने में भी मदद मिल सकती है. लहसुन में मौजूद एलिसिन इसमें मदद करता है. लहसुन का जूस पीना दिल की सेहत के लिए अच्छा होता है. ये रक्तचाप को कम करने और रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं. 

लहसुन सांस संबंधी समस्याओं से भी राहत दिला सकता है. लहसुन में मौजूद एंटीबैक्टीरियल तत्व इसमें मदद करते हैं. लहसुन लीवर के स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है. एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर लहसुन खाने से कुछ कैंसर के खतरे को कम करने में भी मदद मिल सकती है. लहसुन का रस पीना, जिसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, मस्तिष्क के स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है. विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर लहसुन का रस पीना त्वचा के स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है. वजन घटाने के लिए लहसुन के रस को भी आहार में शामिल किया जा सकता है. ये शरीर में मौजूद अनावश्यक कैलोरी को बर्न करने में फायदेमंद होते हैं.  

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement