Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss Drinks: सुबह ग्रीन टी से लेकर लेमन टी तक ये ड्रिंक्स पीते ही तेजी से घटेगी चर्बी, कभी नहीं बढ़ेगा मोटापा

भारत में करोड़ों लोग मोटापे से परेशान हैं. इसके पीछे की वजह जंक फूड्स से लेकर बिना वर्कआउट वाली दिनचर्या है, जो मोटापा बढ़ाकर शरीर में तमाम बीमारियों का घर बना देती है.

Latest News
Weight Loss Drinks: सुबह ग्रीन टी से लेकर लेमन टी तक ये ड्रिंक्स पीते ही तेजी से घटेगी चर�्बी, कभी नहीं बढ़ेगा मोटापा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Drinks For Reduce Fat: बदलते लाइफस्टाइल और खानपान के बीच बच्चों से बुजुर्ग तक मोटापे के शिकार हो रहे हैं. मोटापा आपकी बॉडी की शेप को बिगाड़ता ही है. यह कई सारी बीमारियों की मूल समस्या भी है. इसी के चलते डायबिटीज से लेकर कोलेस्ट्रॉल समेत कई गंभीर बीमारियों का खतरा पतले व्यक्ति के मुकाबले ज्यादा बढ़ जाता है. लोगों के घंटों वर्कआउट करने के बाद भी मोटापा आसानी से कम नहीं हो पाता. अगर आप भी इसी तरह से बढ़ते वजन और मोटापे का शिकार हैं तो सुबह खाली पेट इन 5 ड्रिंक्स को पीना शुरू कर दें. इनकी मदद से बढ़ता वजन कंट्रोल करने के साथ मोटापे से छुटकारा पा सकते हैं.

एक्सपर्ट्स की मानें तो सुबह खाली पेट चाय की जगह पर इन 5 ड्रिंक्स को शामिल करने से ही पाचन तंत्र तो अच्छा रहेगा ही यह चर्बी को खत्म कर देगी. वेट लॉस और बढ़ते वजन को कंट्रोल कर देगी. आइए जानते हैं कौन सी वे 5 ड्रिंक्स, जिन्हें सुबह खाली पेट पीना आपकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. 

ग्रीन टी

ग्रीन टी न सिर्फ आपके पाचन तंत्र को दुरुस्त रखती है. यह चेहरे पर ग्लो बढ़ाने के साथ ही फैट कटर का काम करती है. इसमें मौजूद कैटेचिन और एंटीऑक्सीडेंट मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करते हैं और फैट लॉस में मदद करते हैं. वहीं ग्रीन टी में बहुत ही हल्का कैफीन होता है, जो कैफीन की क्रेविंग को कम कर देता है.  

लेमन वॉटर 

मोटापे से परेशान लोगों के लिए सुबह का नींबू पानी भी बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. यह पाचन तंत्र को बूस्ट करने के साथ ही बॉडी को डिटॉक्स करता है. नींबू में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो इम्यून सिस्टम को बढ़ाता है. साथ ही स्किन को ग्लोइंग बनाता है. इसे डाइट में शामिल कर आप बहुत अधिक खाना खाने से बच सकते हैं. 

नारियल पानी

सुबह खाली पेट चाय की जगह पर नारियल पानी पीना भी बेहद लाभदायक है. यह आपके पेट को ठंडा तो रखता ही है. इसमें मौजूद इलेक्ट्रोलाइट बॉडी को हाइड्रेट रखते हैं. यह आपका वजन कम करने में बेहद कारगर है. नारियल पानी में पोटैशियम भरपूर मात्रा में होता है, जो दूसरे तरल पदार्थों को संतुलित करने में मदद करता है. इससे सूजन कम होती है. 

अजवाइन का पानी

खाने में स्वाद घोलने वाली अजवाइन सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद साबित होती थी. नियमित रूप से खाली पेट अजवाइन का पानी पीने से गैस और अपच की समस्या दूर हो जाती है. इसमें मौजूद विटामिन, मिनरल और दूसरे पोषक तत्व वजन को कम करने में मदद करते हैं. यह बॉडी को हाइड्रेशन भी देती है और समग्र पाचन स्वास्थ्य का समर्थन करती है. सुबह खाली पेट अजवाइन का पानी पीने से आपका मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है.

खीरा पुदीने का पानी

खीरे पुदीने का पानी हाइड्रेटिंग और स्वादिष्ट ड्रिंक है. यह वजन कम करने में मदद करती है. इसके साथ ही यह बॉडी को हाइड्रेट रखती है. खीरे में 90 प्रतिशत पानी होता है, जो बॉडी को डिटॉक्स करता है. यह पाचन तंत्र के लिए भी बेहद फायदेमंद साबित होती है. यह पाचन तंत्र को सही रखता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement