Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tea Cocktails: अब कुल्हड़ में लें दारू वाली चाय का मजा?  Old Monk Rum से गोवा में बन रही टी-कॉकटेल

ओल्ड मॉन्क रम ही नहीं, चाय भी होती है और गोवा में ये बहुत तेजी से फेमस हो रही है. दारू वाली ये चाय कैसे बनती है चलिए वीडियो में देखे.

Latest News
Tea Cocktails: अब कुल्हड़ में लें दारू वाली चाय का मजा?  Old Monk Rum से गोवा में बन रही टी-कॉकटेल

Tea Cocktails: अब कुल्हड़ में लें दारू वाली चाय का मजा?  'ओल्ड मंक रम से गोवा में बन रही टी-कॉकटेल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः तंदूर वाली चाय या क्रीम और मसाला टी के बारे में तो आपने सुना भी होगा और पी भी होगी लेकिन क्या आपने कभी दारू वाली चाय पी है. जी हां, सही सुना ओल्ड मॉन्क रम से बनी चाय. फेमस रम से गोवा में चाय बन रही है और इसे कुल्हड़ वाली ओल्ड मॉन्क टी कहा जाता है. 

गोवा के बीच पर ओल्ड मॉन्क टी खास तरह से बनाई जाती है और लोगों में खूब फेमस हो रही है. यहां आपको एक वीडियो भी दिखाएंगे जिसमें आप देखेंगे कि ओल्ड मॉन्क टी को बिलकुल तंदूर की चाय की तरह ही रम से बनाया जा रहा है. 

सुंदर की लहरों और डूबते सूरज को देखते हुए जब आप इस चाय को पीएंगे तो आपको दारू और चाय का ये बेमिसाल कांबिनेशन एक अलग ही लेवल पर ले कर जाएगा. ऐसा नहीं कि ये  चाय आपके पॉकेट पर भारी पड़ेगी बल्कि ये पॉकेट फ्रेंडली भी है. 

Old monk tea in Goa. The end is near!!! 🙉 pic.twitter.com/1AYI0ikR40

गोवा के कैंडोलिम में सिंक्वेरिम बीच पर ओल्ड मॉन्क रम टी काम आप मजा ले सकते हैं. मिट्टी के बर्तन को गर्म करके उसमें ओल्ड मॉन्क रम डाली जाती है और फिर ये चाय कुल्लड़ में आपको दी जाती है. 
बता दें कि ओल्ड मॉन्क रम 1954 में लॉन्च किया गया एक प्रतिष्ठित वेटेड इंडियन डार्क रम है। यह मिश्रित और कम से कम 7 वर्ष की आयु का है. यह एक अलग वेनिला स्वाद के साथ एक डार्क रम हैए जिसमें शराब की मात्रा 42.8 प्रतिशत है. इसका उत्पादन उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में होता है.


टी-कॉकटेल्स सदियों से पी जा रही है
टी कॉकटेल्स भी सदियों से पी जा रही है. 17वीं शताब्दी से ही इसके चलन का जिक्र मिलता है. इंग्लिश मिल्क पंच (English Milk Punch) सबसे पुरानी एल्कॉहल मिश्रित चाय रही है. इसे बनाने में शराब, चाय, पानी, दूध, चीनी और कुछ मसालों आदि का इस्तेमाल किया जाता है. दावा है कि यह ड्रिंक 18वीं शताब्दी के मध्य में चलन में थी. 
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement