Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Fall Remedies: तेजी से झड़ रहे बालों पर रोक लगा देगा दही का इस्तेमाल, इन चीजों को मिलाकर लगाने से होगा फायदा

Hair Fall Remedies: बालों के तेजी से झड़ने के कारण परेशान हैं तो आप अपने गिरते बालों को दही के इस्तेमाल से रोक सकते हैं.

Latest News
Hair Fall Remedies: तेजी से झड़ रहे बालों पर रोक लगा देगा दही का इस्तेमाल, इन चीजों को मिलाकर लगाने से होगा फायदा

Remedies For Hair Fall

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः लोगों के बदलते लाइफस्टाइल के कारण बालों से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं. इनमें से एक बालों का झड़ना (Remedies For Hair Fall) भी है. बालों का झड़ना गंजेपना का कारण भी बन सकता है. ऐसे में बालों के झड़ने को हल्के में नहीं लेना चाहिए. बालों के तेजी से झड़ने के कारण परेशान हैं तो आप अपने गिरते बालों को दही के इस्तेमाल (Hair Fall Remedies) से रोक सकते हैं. दही के इस्तेमाल से घरेलू नुस्खों को आजमाने से आप आसानी से बालों को झड़ना कम (Curd For Hair Fall) कर सकते हैं. आइये आपको बालों की देखभाल के लिए दही के इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.

दही के इस्तेमाल से दूर होगी हेयर फॉल की समस्या (Curd For Stop Hair Fall)
दही और मेथी दाने का इस्तेमाल

दही के साथ मेथी के दानों का इस्तेमाल कर बालों को झड़ने से रोक सकते हैं. इससे बालों की ग्रोथ भी तेज होती है. इसे अप्लाई करने के लिए बाउल में दही लें और इसमें मेथी दानों का पाउडर मिला लें. इसे बालों में लगाएं और स्कैल्प की मसाज करें. इन्हें बालों में करीब 1 घंटे तक लगा रहने के बाद बालों को शैंपू से साफ कर लें.

 

करवा चौथ पर इस गोल्ड फेशियल से मिलेगा सोने सा निखार, नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरूरत

दही और प्याज का रस
प्याज का रस बालों के लिए बहुत ही अच्छा होता है. अगर आप दही में प्याज का रस मिलाकर लगाते हैं तो बालों के झड़ने को रोक सकते हैं. इसे अप्लाई करने के लिए 2-3 चम्मच दही लें और इसमें 5 चम्मच प्याज का रस मिलाएं. इसे अच्छे से मिक्स करें. स्कैल्प और बालों पर इसे लगाएं. करीब आधे घंटे तक इसे लगा रहने के बाद बालों को शैंपू से धो लें.

दही और जैतून का तेल
दही में जैतून का तेल मिलाकर लगाने से बालों के झड़ने को कंट्रोल कर सकते हैं. दही और जैतून के का इस्तेमाल करने के लिए 2 चम्मच दही में 1 तेल मिलाएं. इन्हें मिक्स करके हेयर मास्क तैयार करें और स्कैल्प की मसाज करें. करीब 30 मिनट तक इसे बालों पर लगा रहने दें और बालों को धो लें. आप इन नुस्खों को हफ्ते में दो बार कर सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement